Home » इंडिया » Dubai-based Emirates SkyCargo will carry flood relief cargo of more than 175 tonnes to Kerala
 

अब दुबई से Emirates एयरलाइन केरल लाएगी 175 टन राहत सामग्री

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2018, 17:51 IST

दुबई स्थित एमिरेट्स स्काईकार्गो केरल में 175 टन से अधिक की बाढ़ राहत कार्गो ले जाएगा. एयरलाइन कंपनी द्वारा राहत माल परिवहन के लिए एक दर्जन से अधिक उड़ानें भेजने की उम्मीद है. जो कि कई संगठनों और संयुक्त अरब अमीरात स्थित व्यवसायों द्वारा तिरुवनंतपुरम के दान किए है.

अमीरात एयरलाइन ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी. जिसमे कहा गया है ''अमीरात स्काईकार्गो 175 टन से अधिक बाढ़ राहत माल को केरल लाएगा. इस राहत सामग्री में कंबल, जीवन रक्षा बोट और सूखे खाद्य उत्पादों समेत सामान स्थानीय संगठनों को दिए जाएंगे''.

 

इस राहत सामग्री की तस्वीर शनिवार सुबह मीडिया में आयी. तस्वीर में नजर आ रहा था कि यूएई के स्काई कार्गो में राहत सामाग्री लोड की जा रही है. इससे पहले 700 करोड़ की मदद को लेकर यूएई के राजदूत ने एक इंटरव्यू में यह कहकर मामले को एक अलग रंग दे दिया कि संयुक्त अरब अमीरात ने अभी तक आधिकारिक तौर पर ऐसा कोई एलान किया ही नहीं है, जिसमें मदद की रकम का भी जिक्र हो.

केरल को एक शताब्दी में सबसे खराब बाढ़ का सामना करना पड़ रहा है, पूरी दुनिया राज्य को सहायता प्रदान करने के लिए आगे आ गई है. अब तक 350 से अधिक लोगों ने केरल की बढ़ से अपनी जान गंवा दी है. राज्य को 19.12 अरब रुपये का नुकसान हुआ है. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से फंसे लोगों को निकालने के लिए बचाव और राहत अभियान चलाए गए हैं.

बीजेपी की केरल इकाई ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने बाढ़ से प्रभावित राज्य के लिए 100 मिलियन डॉलर की वित्तीय सहायता की घोषणा नहीं की है. उसने मांग की कि मुख्यमंत्री पिनाराय विजयन उस श्रोत के बारे में बताये जहां से उन्हें यह जानकारी मिली. केंद्र ने गुरुवार को साफ किया कि केरल में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए 600 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं.

ये भी पढ़ें : तेल कंपनियों का अपने डीलर्स को फरमान- आउटलेट्स पर लगाए मोदी की फोटो

First published: 25 August 2018, 17:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी