Home » इंडिया » Durga Puja 2021: Vandalising temples and Durga Puja pandals in Bangladesh
 

बांग्लादेश: दुर्गा पूजा पंडाल में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़, भड़के BJP नेता ने PM मोदी से की हस्तक्षेप की मांग

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2021, 15:04 IST
Bangladesh (catch news)

Durga Puja 2021: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के मौके पर कई पूजा पंडालों पर हमला और मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की घटना सामने आई. दुर्गा पूजा पंडाल में मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ का मामला काफी गर्माता जा रहा है. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी नेता ने पीएम नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप की मांग की है. 

पश्चिम बंगाल बीजेपी के लीडर और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले तथा दुर्गा पूजा पंडाल में मूर्तियों को तोड़ना का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी से हस्तक्षेप की मांग की. इस पत्र की प्रति उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, देश के विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भी भेजी है.

शुभेंदु अधिकारी ने पत्र में लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री जी, मैं आपका ध्यान बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडालों में मूर्तियों के साथ हुई तोड़फोड़ की ओर दिलाना चाहता हूं. बांग्लादेश में कट्टरपंथी ताकतें सनातनी समुदाय पर लगातार हमला कर रही हैं. जब दुर्गा पूजा के दौरान जुलूस निकल रहा था तो कंट्टरपंथी ताकतों ने पंडाल और मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की."

शुभेंदु अधिकारी ने लिखा, "बांग्लादेश में रहने वाले सनातनी लोगों की स्थिति वर्तमान में बहुत दयनीय है. बहुत से सनातनी लोग बांग्लादेश में हमले का शिकार हुए हैं. उनमें से बहुत सारे से लोग सीमा पारकर पश्चिम बंगाल में आए और बस गए हैं. लगातार वे लोग बांग्लादेश के पीड़ित सनातनी लोगों के साथ खड़े होने की गुहार लगा रहे हैं."

BJP नेता ने पीएम मोदी से आग्रह किया कि इस बाबत वह तुरंत आवश्यक कदम उठाएं. जिससे बांग्लादेश में रह रहे सनातनी हिंदुओं को राहत मिल सके. बता दें कि बांग्लादेश में हाल के दिनों में कट्टरपंथी ताकतों का प्रभाव बढ़ा है. कुछ दिन पहले भी हिंदू मंदिरों तथा मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ का मामला सामने आया था. 

200 करोड़ रुपये का ठगी मामला: नोरा फतेही पहुंची ED के दफ्तर, कल होगी जैक्लीन फर्नांडीस से पूछताछ

मनमोहन सिंह बीमारी की हालत में AIIMS में हुए भर्ती तो PM मोदी ने किया ये ट्वीट, जमकर हो रहा वायरल

First published: 14 October 2021, 14:59 IST
 
अगली कहानी