Home » इंडिया » Durga Puja pandal costing Rs. 20 crores
 

देश का सबसे मंहगा सजा दुर्गा पूजा का पंडाल, 20 करोड़ रुपये आई लागत

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 October 2019, 15:10 IST

देशभर में दुर्गा पूजा लोग बड़े ही धूम धाम से मनाते हैं. इस दौरान दुर्गा की प्रतिमाएं देशभर में बनती हैं. लेकिन इस बार एक दुर्गा पंडाल ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान एक ऐसा पंडाल बनाया गया. जिसे देखकर लोग चौंक गए हैं.

दरअसल कोलकाता की एक दुर्गा उत्सव समिति ने माता दुर्गा की मूर्ति पर 50 किलो सोना लगाया है.माता रानी की मूर्ति और पंडाल में जितना सोना लगा है उसकी कीमत तकरीबन 20 करोड़ बताई जा रही है. माता की मूर्ति 13 फीट ऊंची है. इसकी सुरक्षा में भारी मात्रा में पुलिस बल लगाया गया है. सोने से जड़ी दुर्गा की इस मूर्ति पर हर तरह से नजर रखी जाकी है.

माता को सिर से पैर तक सोने की परतों से मढ़ा गया है. समिति के सचिव सजल घोष का मानना है कि इस नौ दुुर्गा में ये देश की सबसे मंहगी मूर्ति होगी. सोने से जड़े इस पंडाल और मूर्ति पर हर तरह से नजर रखी गई है. इसकी सुरक्षा के लिए भारी मात्रा में पुलिस बल लगाया गया है.

समिति के सदस्य ने बताया कि माता की मूर्ति के साथ माता की सवारी शेर और महिषासुर को भी सोने से सजाया गया है. ये पंडाल लोगों को काफी अपनी ओर आकर्षिक कर रहा है.

First published: 3 October 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी