Home » इंडिया » During gujarat visit PM Modi will inaugurate Ro-Ro Ferry Service
 

PM मोदी पहुंचे गुजरात, घोघा में फेरी सेवा का करेंगे उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2017, 12:10 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में गर्मा रहे चुनावी माहौल के बीच एक बार फिर अपने इस गृह प्रदेश के दौरे पर पहुंच गए हैं.

इस दौरान पीएम दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के बीच की दूरी को समुद्री मार्ग के जरिये काफी घटा देने वाली महत्वाकांक्षी घोघा-दहेज रो रो फेरी सेवा के उद्घाटन, दिव्यांग बच्चों के साथ एक घंटे से अधिक की समुद्री यात्रा तथा वडोदरा में 14 किमी लंबे रोड शो समेत कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

इस दौरान वह भावनगर और वडोदरा जिले में करोड़ों के प्रॉजेक्ट की आधारशिला रखेंगे और उद्घाटन करेंगे. कांग्रेस, हार्दिक पटेल और कुछ ओबीसी-दलित नेताओं से मिल रही चुनौतियों के बीच गुजरात चुनाव बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है. यही वजह है कि इस महीने मोदी की यह तीसरी गुजरात यात्रा है. 

गुजरात यात्रा के दौरान श्री मोदी भावनगर के घोघा में एक कार्यक्रम में करीब पांच सौ करोड की लागत वाली घोघा-दहेज रो रो फेरी सेवा का उद्घाटन करेंगे. यह दक्षिण गुजरात तथा सौराष्ट्र के बीच की मौजूदा करीब ढाई सौ किमी की लंबी सडक यात्रा को खंभात की खाडी के समुद्री मार्ग के जरिये करीब 31 किमी का कर देगी. इससे कई घंटे की बचत होगी. पहले चरण में इस फेरी सेवा के जरिये यात्री घोघा और दहेज के बीच पानी के जहाज से आना जाना कर सकेंगे जबकि दूसरे चरण में वाहन समेत लोग आ जा सकेंगे.

इस महत्वाकांक्षी परियोजना का शिलान्यास श्री मोदी ने ही बतौर मुख्यमंत्री जनवरी 2012 में किया था. 14 किमी का लंबा रोड शो श्री मोदी इसके उद्घाटन तथा कुछ अन्य कार्यक्रमों का शिलान्यास और लोर्कापण करने के बाद विकलांग अथवा दिव्यांग बच्चों के साथ इस फेरी सर्विस के जरिये समुद्र यात्रा करते हुए भरूच जिले के दहेज पहुंचेगे. 

वहां से वह वडोदरा जायेंगे जहां वडोदरा हवाई अड्डे से नवलखी मैदान तक करीब 14 किमी लंबा रोड शो करेंगे. पिछले कुछ माह में राज्य के दक्षिणी हिस्से, उत्तर गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ तथा अहमदाबाद में रोड शो कर चुके श्री मोदी का मध्य गुजरात में यह पहला रोड शो होगा. उन्होंने सबसे पहले सूरत में रोड शो किया था इसके बाद राजकोट, कच्छ के कंडला, और अहमदाबाद और हाल में उत्तर गुजरात के अपने गृहनगर वडनगर में रोड शो किया था. मोदी नवलखी मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इस मौके पर कई योजनाओं के लोकार्पण अथवा शिलान्यास भी करेंगे.

First published: 22 October 2017, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी