Home » इंडिया » Duronto Express and 2 other trains spotted running on same track; major accident averted near Allahabad.
 

बाल-बाल बचा एक और हादसा, एक ही ट्रैक पर आईं तीन ट्रेनें

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2017, 16:10 IST

उत्तर प्रदेश में एक बड़ा रेल हादसा होने से बच गया. मंगलवार को इलाहाबाद के नजदीक दुरंतो एक्सप्रेस, हातिया-आनंद विहार एक्सप्रेस और महाबोधी एक्सप्रेस सभी एक ट्रैक पर आ गईं. 

जानकारी के मुताबिक इसकी सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसके बाद रेलवे ने समय रहते इस गलती को सुधार लिया वरना एक बार फिर रेलवे की बड़ी लापरवाही से गंभीर दुर्घटना हो सकती थी. इस लापरवाही की जांच में रेलवे के अधिकारी जुटे हुए हैं.

इस साल यूपी सहित पूरे देश में कई रेल दुर्घटनाएं हुईं है. इस वजह से सुरेभ प्रभु को रेल मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था और उनकी जगह पीयूष गोयल को नया रेल मंत्री बनाया गया है. इन सबके बावजूद रेल हादसे नहीं रुक रहे हैं.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के खतौली में हुए बड़े रेल हादसे के बाद भी ट्रेनों का पटरियों से उतरना जारी है. मुजफ्फरनगर के खतौली में ट्रेन हादसे में 23 लोगों की जान चली गई थी. औरेया में भी कैफियत एक्सप्रेस भी कुछ दिन पहले डिरेल हो गई थी, जिसमें करीब 21 यात्री घायल हुए थे.

इससे पहले पिछले साल 19 सितंबर को यूपी के सीतापुर में 54322 बालामऊ-बुढवल पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गई थी. ट्रेन बुढवल से चलकर बालामऊ जा रही थी. 

First published: 26 September 2017, 16:10 IST
 
अगली कहानी