Home » इंडिया » Tremors in parts of Bihar & Jharkhand, catch hindi news
 

बिहार-झारखंड में भूकंप के झटके

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 December 2015, 12:59 IST

मंगलवार सुबह बिहार और झारखंड में दो बार भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. इससे दोनों प्रदेश के लोगों में सुबह-सुबह अफरातफरी मच गई. हालांकि इससे किसी प्रकार के नुकसान की खबर नहीं आई है. झारखंड का देवघर भूकंप का केंद्र था. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.2 बताई जा रही है. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह 8:05 मिनट पर बिहार और झारखंड के तमाम इलाकों में भूकंप के झटकों ने लोगों को डरा दिया. पहला झटका सुबह 8:05 बजे आया. जिसके बाद लोग घरों के बाहर खुली जगहों पर निकल आए. 

बिहार में भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय, नवादा, गया समेत कई जगहों से भूकंप के झटकों की खबरें आई हैं. जबकि झारखंड के धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, पाकुड़, पलामू, देवघर, दुमका समेत अन्य स्थानों पर भी झटके महसूस किए। 

हालांकि कई स्थानों पर पहले हल्के झटके को लोग समझ नहीं पाए. लेकिन 8:15 बजे जब दूसरा झटका आया तो बाकी स्थानों पर भी लोग घरों से बाहर भागते नजर आए. बताया जा रहा है कि दूसरा झटका पहले से ज्यादा तीव्र था.

भूकंप से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबरें नहीं आई हैं. लेकिन विभिन्न जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों ने भूकंप से प्रभावित क्षेत्रों के दौरे के निर्देश दे दिए हैं.

First published: 15 December 2015, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी