Home » इंडिया » Earthquakes with magnitudes of 5.2 and 4.3 hit nepal
 

लगातार भूकंप के कई झटकों से थर्राई नेपाल, UP और अरुणाचल प्रदेश की धरती, डर से सहमे लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2019, 9:11 IST

नेपाल, उत्तर प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में बुधवार सुबह भूकंप के कई झटके महसूस किए गए. भूकंप का केंद्र नेपाल के धादिंग जिले का नौबत बताया गया है. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 है. फिलहाल किसी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है.

खबरों के मुताबिक, आज सुबह करीब 6.29 मिनट पर नेपाल और इससे सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों में भूकंप महसूस किए गए हैं. इसकी तीव्रता 5.2 मापी गई थी. थोड़ी देर बाद फिर से दोबारा करीब 6.40 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसकी तीव्रता करीब 4.8 रिक्टर स्केल थी. भूकंप के दूसरे झटके में भी किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है.

इसी के साथ अरुणाचल प्रदेश में भी भूकंप के झटके महसूस किए यहां भूकंप की तीव्रता 6.1 रिएक्टर स्केल पर मापी गई है.  रात करीब 1.45 मिनट पर भूकंप आया अभी तक किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान  नहीं हुआ है. 

ISIS ने ली श्रीलंका हमले की जिम्मेदारी, कैमरे में कैद हुआ आतंकी, देखें Video

मालूम हो कि इससे पहले नेपाल में 25 अप्रैल 2015 जोरदार भूकंप आया था. इसकी तीव्रता  7.8 थी.  भूकंप का केंद्र लामजुंग था. भूकंप की चपेट में करीब 9,000 से अधिक लोग आ गए थे. इसके साथ ही करीब 20 हजार से अधिक लोग घायल हुए थे. इस भूकंप ने नेपाल के 32 जिलों में तबाही मचा दी थी. 

पीएम मोदी का अक्षय कुमार ने लिया इंटरव्यू, मां को लेकर पूछा सवाल तो मिला ये जवाब

First published: 24 April 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी