Home » इंडिया » ED files first charge sheet in the multi-crore Saradha scam case. Names ex-TMC MP Srinjoy Bose.
 

शारदा घोटाले में शृंजॉय पर कसा शिकंजा, चार्जशीट दाखिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2016, 19:33 IST

पश्चिम बंगाल के शारदा चिट फंड घोटाले में आरोपियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. घोटाले की जांच कर रही एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद शृंजॉय बोस समेत 20 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है.

फरवरी 2015 में शृंजॉय बोस ने तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी थी. सीबीआई ने शृंजॉय को पिछले साल गिरफ्तार किया था. हालांकि पुलिस हिरासत और जेल में करीब ढाई महीने बिताने के बाद कोर्ट से उन्हें सशर्त जमानत मिल गई थी.

जेल से छूटने के बाद शृंजॉय ने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार तेज दौर में है. ऐसे में शारदा चिट फंड घोटाले का मामला चुनावी सभाओं में भी गूंजने की संभावना है.

पढ़ें: शारदा चिट फंड घोटाला: सीबीआई ने चिदंबरम की पत्नी को भेजा समन

पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग पर भी है आरोप

सीबीआई ने फरवरी 2015 में पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह को इसी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. शारदा घोटाले की साजिश रचने और धोखाधड़ी से पैसों में हेराफेरी करने के आरोपों के तहत मतंग की गिरफ्तारी हुई थी.

पश्चिम बंगाल में इस घोटाले की वजह से हजारों छोटे निवेशकों को उनकी बचत से हाथ धोना पड़ा. निवेशकों की करोड़ों रुपये की कमाई पानी में फिर गई. मतंग सिंह का नाम शारदा के चेयरमैन सुदीप्ता सेन ने CBI को लिखे खत में उजागर किया था.

First published: 31 March 2016, 19:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी