Home » इंडिया » ED get permission to the Court to Lalit Modi back to INDIA
 

ललित मोदी को ब्रिटेन से लाने के लिए ईडी को मिली इजाज़त

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2016, 12:21 IST
(एजेंसी)

आईपीएल के पूर्व कमिश्नर ललित मोदी की मुश्किलें बढ़ गई हैं. बताया जा रहा है कि मुंबई की एक विशेष अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को ब्रिटिश सरकार को अनुरोध पत्र भेजने की अनुमति दी है, जिससे ललित मोदी के खिलाफ गैरजमानती वारंट पर अमल करने और धन शोधन के एक मामले में जांच का सामना करने के लिए उन्हें भारत लाया जा सके.

ईडी ने इस मामले में 8 नवंबर को दायर अपने आवेदन में अदालत से ललित के खिलाफ गैरजमानती वारंट पर तामील के लिए अनुरोध पत्र जारी करने हेतु अदालत से प्रार्थना की.

एजेंसी ने ब्रिटेन में ललित को खोजने के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा जरूरी कदम उठाने का अनुरोध किया. धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) अदालत ने इस संबंध में अनुरोध को स्वीकार कर लिया.

ईडी के वकील हितेन वेनेगांवकर ने कहा, "अनुरोध पत्र आदेश को अब विदेश मंत्रालय को भेजा जाएगा, जो इसे आगे की कार्रवाई के लिए इंग्लैंड के संबंधित प्राधिकार को भेजेगा."

गौरतलब है कि ईडी 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के लिए 425 करोड़ रुपये के टेलीविजन अधिकारों को लेकर वर्ल्ड स्पोर्ट्स ग्रुप और मल्टी स्क्रीन मीडिया के बीच एक समझौते के संबंध में ललित के खिलाफ मामले की जांच कर रही है.

First published: 17 November 2016, 12:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी