Home » इंडिया » ED raids CM Ashok Gehlot's elder brother's house and establishments, know the whole matter
 

राजस्थान : CM अशोक गहलोत के बड़े भाई के घर और प्रतिष्ठानों पर ED की छापेमारी, जानिए पूरा मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2020, 13:50 IST

Rajasthan : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर और प्रतिष्ठानों पर फर्टिलाइजर स्कैम से जुड़े मामले के मामले में छापेमारी की है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात और दिल्ली में कई जगहों पर सर्च कर रहा है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई अग्रसेन गहलोत और पूर्व सांसद बद्री राम जाखड़ के घर पर छापे मारे जा रहे हैं. कम से कम 13 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है.

 

अधिकारियों ने बताया कि जोधपुर में अग्रसेन गहलोत के ठिकानों पर तलाशी ली जा रही है. इस मामले में अग्रसेन गहलोत की कंपनी अनुपम कृषि पर कस्टम विभाग ने 7 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है. ईडी ने कथित फर्टिलाइजर स्कैम मामले में सीमा शुल्क विभाग की शिकायत और आरोप पत्र के आधार पर पीएमएलए के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान में छह जगह, गुजरात में चार, पश्चिम बंगाल में 2 और दिल्ली में एक स्थान पर पीएमएलए के तहत एजेंसी द्वारा छापा मारा जा रहा है.


ईडी के छापों को कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने डराने, धमकाने की कोशिश बताया है. सुरजेवाला ने कहा कि 21 जुलाई को मुख्यमंत्री के ओएसडी को सीबीआई ने बुलाया था. अब अग्रसेन गहलोत निशाना बनाए गए हैं. जिनका राजनीति से कोई सरोकार नहीं है. गौरतलब है कि 2017 में भाजपा ने गहलोत सरकार पर फर्टिलाइजर सब्सिडी घोटाले का आरोप लगाया था. इस घोटाले को कस्टम विभाग ने उजागर किया था.

राजस्थान : नोटिस मामले में स्पीकर सीपी जोशी ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी

राजस्थान में सियासी घमासान बढ़ता जा रहा हैं. विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जायेंगे. उनका कहना है कि स्पीकर को बागी विधायकों को कारण बताओ नोटिस देने का पूरा अधिकार है. एक रिपोर्ट के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा ''संविधान और सुप्रीम कोर्ट ने जिम्मेदारियां तय की हैं. स्पीकर होने के नाते मैंने कारण बताओ नोटिस दिया है. 

राजस्थान: CM अशोक गहलोत तक पहुंची CBI की आंच, OSD को पूछताछ के लिए बुलाया

First published: 22 July 2020, 13:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी