Home » इंडिया » ED summons to Shiv Sena MP Sanjay Raut's wife, case of 55 transactions in PMC bank
 

शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी को ED का समन, PMC बैंक में लाखों की लेनदेन का है मामला

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2020, 11:07 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना के सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को पंजाब महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक में 55 लाख रुपये के लेनदेन के संबंध में समन जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वर्षा राउत को 29 दिसंबर को एजेंसी के मुंबई कार्यालय में अधिकारियों से मिलना है. सूत्रों ने कहा कि एजेंसी वर्षा राउत और प्रवीण राउत के बीच कथित वित्तीय लेनदेन की जांच कर रही है.

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी को तीसरी बार तलब किया गया है, जिसमें पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी बैंक में एक कथित ऋण धोखाधड़ी शामिल है. पिछले 2 समन में वह उन्होंने बीमारी का हवाला देकर पूछताछ में शामिल नहीं हुई थी. यह समन उन्हें PMLA के तहत भेजा गया है.


शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा है ''आ देखें जरा, किसमें कितना है दम. जमकर रखना कदम, मेरे साथिया.'' हालांकि राउत ने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिखा, लेकिन यह ट्वीट उन्होंने ED का समन मिलने के बाद किया. ऐसे में माना जा रहा है कि संजय राउत का यह ट्वीट उनकी पत्नी को मिले समन को लेकर ही पलटवार है.

PMC बैंक में पिछले साल सितंबर महीने में 4,355 करोड़ रुपये का कथित रूप से घोटाला सामने आने के बाद RBI ने बैंक से पैसे निकालने की सीमा तय कर दी थी. ED ने बाद में हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (Housing Development Infrastructures Ltd -HDIL) के प्रमोटरों की संपत्ति जब्त कर प्रमोटर राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, उसके पूर्व अध्यक्ष वी. सिंह और पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर जॉय थॉमस के खिलाफ PMLA के तहत मामला दर्ज किया था.

शिवसेना जो महाराष्ट्र में कांग्रेस और शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन सरकार चला रही है, ने कहा है कि यह मामला राजनीति से प्रेरित है और केंद्रीय टीमें उन्हें गलत तरीके से निशाना बना रही हैं. एकनाथ खडसे, जो भाजपा से एनसीपी में शामिल हो गए थे, उन्हें भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने 30 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया था. पत्रकारों द्वारा इस मामले के बारे में पूछे जाने पर, भाजपा के देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि वह ईडी के प्रवक्ता नहीं हैं.

Gold Price Today : 2021 में 63000 के पार जा सकती हैं सोने की कीमतें, आज ये हैं प्रमुख शहरों में 10 ग्राम के भाव

First published: 28 December 2020, 11:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी