Home » इंडिया » Eid Al Adha: Mohammed written on goat's head, price reached lakh rupees in Banda
 

सिर पर लिखी थी ऐसी चीज, 5 हजार कीमत वाले बकरे के लिए लाखों रुपये देकर खरीदने की लगी होड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 14:29 IST

Eid al Adha: बकरीद आने वाली है, इससे पहले बाजारों में बकरों की खरीदारी के लिए लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया है. आम दिनों की तुलना में बकरीद के समय बकरे थोड़े महंगे मिलते हैं, लेकिन बांदा में एक बकरे की कीमत लाखों में पहुंच गई है. इसके बाद भी लोग ज्यादा से ज्यादा पैसे देकर इसे अपने घर लाना चाहते हैं.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक बकरे के सिर पर 'मोहम्मद' लिखा दिखाई दिया. इसके बाद इस पांच हजार के बकरे की कीमत लाखों में पहुंच गई. लोगों में इसे खरीदने की होड़ मच गई. बांंदा के महुआ ब्लॉक के निवादा गांव में बकरे के सिर पर 'मोहम्मद' लिखा दिखाई दिया. इसके बाद बकरे को देखने वालों का तांता लगा हुआ है.

लॉकडाउन की वजह से अभी तक बकरों का बाजार नहीं लगा है, हालांकि लोग इक्का-दुक्का बकरे लिए बाजारों में दिखाई दे रहे हैं. बकरे खरीदने के लिए कुछ लोगों ने गांवों की तरफ जाना शुरू कर दिया है. जिन लोगों ने गावों में बकरे पाले हुए हैं लोग उन्हें ढूंढ-ढूंढकर उनके पास पहुंच रहे हैं. गांवों में लोग बकरे खरीदने पहुंच रहे हैं.

Coronavirus: पिछले 7 दिन में आए 2.4 लाख नए केस, भारत के लिए बहुत ही घातक रहा पिछला हफ्ता

बांदा के महुआ ब्लॉक के निवादा गांव में भी लोग बकरे खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं. यहां एक बकरे के सिर पर इस्लाम धर्म के पैगम्बर मोहम्मद साहब का नाम लिखा हुआ मिला. इसके बाद इस बकरे को देखने और खरीदने की होड़ मच गई.

बकरे के मालिक मोहम्मद हासिम ने बताया कि बकरा लगभग दो साल का हो चुका है. जैसे ही लोगों को बकरे के सिर पर 'मोहम्मद' लिखे होने की बात पता चली है, इसकी कीमत में काफी बढ़ोतरी हो गई है. उन्होंने बताया कि उन्होंने सोचा नहीं था कि पांच हजार के बकरे के लिए लोग एक लाख तीस हजार तक चुकाने को तैयार हो जाएंगे.

लद्दाख: -40 डिग्री तापमान में भारतीय जवानों की दिक्कतें जानकर करेंगे सैल्यूट, फिर भी नहीं डगमगाता हौसला

अयोध्या राम मंदिर निर्माण : भूमि पूजन के दौरान PM मोदी स्थापित करेंगे 40 किलो चांदी की शिला

First published: 20 July 2020, 14:29 IST
 
अगली कहानी