Home » इंडिया » Eight killed in uttarakhand landslide hits 3 vehicles
 

उत्तराखंड: भूस्खलन की चपेट में आए तीन वाहन, 8 लोगों की मौत, दो लापता

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2019, 16:10 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

उत्तराखंड में हुए भूस्खलन में की चपेट में तीन वाहनों के आने से 8 लोगों की मौत की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हादसे में दो लोग लापता भी हैं. भूस्खलन की चपेट में आने वाले वाहनों में दो बाइक और एक कार शामिल है. ये हादसा रुद्रप्रयाग जिले में उस वक्त हुआ जब हादसे का शिकार हुए लोग केदारनाथ से वापस लौट रहे थे.

अधिकारियों के मुताबिक, भूस्खलन के बाद प्रशासन ने बचाव अभियान शुरु कर दिया है. ये हादसा शनिवार देर शाम हुआ. बचावदल ने घायल हुए तीन लोगों को को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है. रुद्रप्रयाग के जिलाधिकारी मंगेश गिल्डियाल के मुताबिक, हादसा शनिवार देर शाम चंडी का धार इलाके में हुआ. जब ये लोग केदारनाथ धाम से वापस लौट रहे थे. जिलाधिकारी ने कहा कि हमें नहीं पता कि हादसे का शिकार हुए वाहनों में कितने लोग सफर कर रहे थे. उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त वाहनों के साथ ही लोगों के शव मिले हैं.


बता दें कि रुद्रप्रयाग में चंडिकाधार के पास बीती देर रात अचानक बोल्डर गिरने दो बाइक और कार सवार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसमें यह दोनों वाहन क्षतिग्रस्त होकर कर खाई में गिर गए. हादसे में आठ लोगों के मरने की जानकारी मिली है. अब तक एसडीआरएफ टीम ने पांच लोगों के शव बरामद कर लिए हैं जबकि तीन लोगों के शवों को निकालने की कोशिश की जा रही है. साथ ही मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं. दो बाइकों पर कुल पांच लोग सवार थे जबकि कार में तीन लाेग थे. एसडीआरएफ के सूत्रों का कहना है कि इस हादसे में और यात्रियों के भी चपेट में आने की आशंका है. इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. रेस्क्यू कार्य अभी भी जारी है.

बिजनेसमैन ने होटल के पांचवी मंजिल से कूदकर किया सुसाइड, लोग बनाते रहे वीडियो 

First published: 20 October 2019, 16:10 IST
 
अगली कहानी