Home » इंडिया » Election 2019: BJP uncontested victory in Arunachal Pradesh on two assembly seats
 

चुनाव से पहले BJP को बड़ी सफलता, इन दो सीटों पर निर्विरोध जीती पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 15:14 IST

चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अरुणाचल प्रदेश में भाजपा ने बिना चुनाव लड़े दो सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की है. बीजेपी महासचिव राम माधव ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. यह जीत बीजेपी ने अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव में हासिल की है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान होने और कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव होने में अभी करीब दो हफ्ते का समय है. इससे पहले भी बीजेपी को ये जीत हासिल होना पार्टी के मनोबल को बढ़ाएगा. 

 

मंगलवार को भाजपा महासचिव राम माधव ने इस बाबत ट्वीट किया. ट्वीट में माधव ने लिखा, "भाजपा की विजय यात्रा अरुणाचल प्रदेश से शुरू हो गई है, सर केंटो जिनी आलो पूर्व विधानसभा क्षेत्र से निर्विरोध विधायक बन गए हैं."

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, "अरुणाचल प्रदेश से एक और जीत, इंजीनियर ताबा तेदिव भी याचुली विधानसभा सीट से जीत गए हैं"

हालांकि भाजपा के दावे को लेकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि आलो पूर्व विधानसभा सीट से मात्र दो प्रत्याशियों ने नामांकन किया था. इसमें से स्क्रूटनी के बाद कांग्रेस उम्मीदवार मिनकिर लोलेन की उम्मीदवारी रद्द हो गई है. इस कारण केवल एक ही प्रत्याशी की उम्मीदवारी बची है.

28 मार्च को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख है. यह संभावना ज्यादा है कि भाजपा के केंटो जिनी ही विजेता घोषित किए जाएंगे. अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा की दो और विधानसभा की 60 सीटें हैं. कुछ दिनों पहल बीजेपी के कुछ नेता, मंत्री और विधायक पार्टी छोड़ एनएनपी में शामिल हो गए थे. ऐसे में दो विधायकों का निर्विरोध जीतना पार्टी के लिए खुशखबरी है.

मोदी 'राज' में भारत ने हासिल किया वो मुकाम जो सिर्फ अमेरिका, रूस और चीन कर पाए

First published: 27 March 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी