Home » इंडिया » Election commission cut short West Bengal poll campaign by a day
 

आखिरी चरण के मतदान के लिए पश्चिम बंगाल में आज ही थम जाएगा चुनाव प्रचार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 9:11 IST

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के लिए निर्धारित समय से एक दिन पहले यानि आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों के लिए होने वाले सातवें और आखिरी चरण के मतदान के लिए आज रात दस बजे के बाद को भी राजनैतिक दल चुनाव प्रचार नहीं कर सकेगा.

चुनाव आयोग ने ये फैसला मंगलवार को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुए हंगामे से उपजे विवाद के बाद लिया है. चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही खत्म करने को कहा है. बता दें कि 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान के लिए पहले शुक्रवार शाम पांच बजे प्रचार खत्म होना था लेकिन अब ये आज यानि गुरुवार रात 10 बजे ही थम जाएगा.

अमित शाह के रोडशो में हुए हंगामे के बीच ईश्चरचंद विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की घटना को भी चुनाव आयोग ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया. आयोग ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए एडीजी (सीआईडी) और राज्य के प्रधान सचिव (गृह) को भी हटा दिया है.

 

एक दिन पहले चुनाव प्रचार पर रोक लगाने के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है. सीएम बनर्जी अब शुक्रवार को होने वाली अपनी रैलियों को आज यानि गुरुवार को ही करेंगी. सीएम ममता बनर्जी आज मथुरापुर और डायमंड हार्बर में चुनाव रैली को संबोधित करेंगी. इसके बाद वह कोलकाता के जोका और सुकांता सेतु में पदयात्रा करेंगी.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

First published: 16 May 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी