Home » इंडिया » Election Commission has stop counting of votes for Rajya Sabha election due to some objections in ballot papers.
 

UP राज्यसभा चुनाव 2018: चुनाव आयोग ने सपा-बसपा के आरोपों को किया खारिज, वोटों की गिनती शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 19:14 IST

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर मतदान को लेकर बीजेपी सपा और बसपा में घमासान मचा हुआ है.चुनाव आयोग ने सपा बसपा की शिकायत को खारिज कर दिया है. साथ वोटों की गिनती शुरू करने का आदेश दे दिया है. चुनाव आयोग के इस फैसले बीजेपी ने राहत की सांस ली होगी.

आपको बता दें कि सपा ब,सपा ने वोटों की गिनती से पहले चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराकर विधायक नितिन अग्रवाल और अनिल सिंह के वोट को अमान्य करार देने की अपील की थी. सपा बसपा ने आरोप लगाया था कि अनिल सिंह और नितिन अग्रवाल ने पार्टी पर्यवेक्षक को अपना वोट नहीं दिॆखाया था. नितिन सिंह बसपा के बागी विधायक हैं. वहीं नितिन अग्रवाल सपा के बागी विधायक हैं. इन  दोनों ने बीजेपी प्रत्यासी को वोट देने की बात कही थी. 

सपा बसपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने गिनती को शुरू करने से रोक दिया.  चुनाव आयोग ने मतदान की वीडियो मंगवाई.  जांच के बाद चुनाव आयोग ने दोनों के वोट को सही माना है. इसके साथ ही वोटों की गिनती शुरू करने का आदेश जारी किया है. 

दोनों तरफ से क्रॉस वोटिंग होने की खबर

यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर हुए मतदान में दोनों तरफ से क्रॉस वोटिंग होने की खबर है. बसपा के अनिल सिंह और सपा के नितिन अग्रवाल ने बीजेपी के प्रत्याशी को मतदान करने की बात कही है. वहीं बीजेपी के लिए भी बुरी खबर है. एनडीए के दो विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने की खबर है.

First published: 23 March 2018, 18:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी