Home » इंडिया » Election Commission has stopped the release of Vivek Oberoi starrer PM Narendra Modi biopic
 

विवेक ओबरॉय स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' को चुनाव आयोग ने दिया बड़ा झटका, रिलीज पर लगी रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 15:10 IST
PM Narendra Modi biopic

एक्टर विवेक ओबरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर संकट के बादल गहरा गए हैं और आखिर फिल्म को रिलीज करने से रोक दिया गया है. ये फैसला अब चुनाव आयोग की तरफ से आया है और EC ने फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज पर रोक लगा दी है. इससे पहले फिल्म के बैन को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में गया था और वहां से चुनाव आयोग को ये फैसला करना था कि फिल्म रिलीज होगी या नहीं. अब इस मामले में चुनाव आयोग ने एक बड़ा फैसला लिया है और फिल्म पर लोकसभा चुनाव तक रोक लगा दी है.

चुनाव आयोग ने कहा है कि जब तक लोकसभा चुनाव खत्म नहीं हो जाते तब तक इस फिल्म पर रोक लगी रहेगी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका को मंगलवार को खारिज कर दिया था और अदालत से कहा था कि याचिकाकर्ता की परेशानी का हल करने के लिए इस मामले में सबसे सही संस्था निर्वाचन आयोग है क्योंकि यह एक संवैधानिक निकाय है.

Election Commission

10 मार्च को चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू कर दिया था और इसके बाद विपक्षी दलों का कहना था कि फिल्म आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है और इसकी रिलीज पर रोक लगाई जानी चाहिए. यहीं मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था और वहां से चुनाव आयोग के खाते में गया था और अब इस पर फैसला आ चुका है.

अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री पर हो गए नाराज तो शाहरुख बोले- सर, हम तो बस..

बता दें कि फिल्म का डायरेक्शन उमंग कुमार कर रहे हैं और प्रोडक्शन की कमान संदीप सिंह के हाथ में है. तो वहीं लीड एक्टर के तौर पर विवेक ओबरॉय हैं. पहले फिल्म की रिलीज डेट 5 अप्रैल रखी गई थी और इसके बाद इसे बढ़ाकर 12 अप्रैल को किया गया था. अब इसके रिलीज पर लोकसभा चुनाव होने तक रोक लगा दी गई है.

First published: 10 April 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी