Home » इंडिया » Election Commission Imposed Bans For All Types Of Exit Polls From 12 November To 7th December
 

MP-राजस्थान सहित पांच राज्यों के सभी तरह के एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2018, 11:27 IST

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर बड़ी घोषणा की है. चुनाव आयोग ने इन पांचों राज्यों के किसी भी तरह के एग्जिट पोल पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में 12 नवंबर से सात दिसंबर तक किसी भी तरह के एक्जिट पोल पर रोक लगा दी है.

चुनाव आयोग ने प्रत्येक चरण में मतदान खत्म होने के तय समय के 48 घंटे के भीतर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ओपिनियन पोल या अन्य चुनावी सर्वेक्षणों समेत किसी भी तरह के चुनाव संबंधी समाचारों के प्रसारण पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है.

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जारी अपने एक बयान में कहा है कि चुनाव को देखते हुए 12 नवंबर सुबह सात बजे से सात दिसंबर शाम 5.30 बजे तक किसी भी तरह के एक्जिट पोल करने और उसके परिणाम को प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया या अन्य किसी भी माध्यम में प्रकाशित या प्रसारित करने पर पाबंदी रहेगी.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों 12 और 20 नवंबर को मतदान होना है. वहीं मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को और राजस्थान और तेलंगाना में 7 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. सभी राज्यों के मतों की गणना एक साथ 11 दिसंबर को की जाएगी.

ये भी पढ़ें- RBI के बाद मोदी सरकार से ख़फ़ा हुई भारतीय सेना, काम में बेवजह दखल देने का लगाया आरोप

First published: 10 November 2018, 10:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी