Home » इंडिया » Election Commission team reached Bihar, election dates will be announced soon
 

बिहार पहुंची निर्वाचन आयोग की टीम, जल्द ही चुनाव की तारीखों का होगा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 12:56 IST

Bihar Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का जल्द ऐलान हो सकता है. निर्वाचन आयोग की टीम बिहार दौरे पर पहुंच गई है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग की दो सदस्यीय टीम दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंची है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चुनाव आयोग की टीम बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठकें करेगी.

इन बैठकों में उप निर्वाचन आयुक्त सुदीप जैन तथा चन्द्रभूषण कुमार के अलावा चुनाव आयोग के अन्य पदाधिकारी भी शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि दो दिनों में यह टीम बिहार के सभी जिलों के जिलाधिकारियों तथा एसएसपी-एसपी के साथ बैठकें करेगी. सबसे पहले आज चुनाव आयोग की टीम मुजफ्फरपुर में उत्तर बिहार के जिलों की बैठक करेगी.

चुनाव आयोग की टीम इसमें मुजफ्फरपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, वैशाली, दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा, मधुबनी, सुपौल और मधेपुरा जिले की चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेगी. आयोग ने दोपहर ढाई से पांच बजे तक पटना के होटल लेमन ट्री में एक बैठक बुलाई है. इस बैठक में टीम पटना, बक्सर, नालंदा, भोजपुर, सारण, सिवान तथा गोपालगंज जिले की तैयारियों की समीक्षा करेगी.

इसके बाद मंगलवार को चुनाव आयोग की टीम भागलपुर के कलेक्ट्रेट समीक्षा भवन में बैठक करेगी. यह बैठक सुबह नौ से दोपहर एक बजे के बीच होगी. इसमें भागलपुर, लखीसराय, बांका, मुंगेर, शेखपुरा, जमुई, बेगूसराय, पूर्णिया, खगडिय़ा, अररिया, किशनगंज और कटिहार जिले की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी. 

इसके बाद मंगलवार दोपहर 2 बजकर 45 से चुनाव आयोग की टीम बोधगया में जहानाबाद, गया, अरवल, औरंगाबाद, नेवादा, कैमूर और रोहतास जिले के अधिकारियों के साथ वहां की तैयारियों का जायजा लेगी. बता दें कि एक दिन पहले ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के लिए कई परियोजनाओं का ऐलान किया है.

चीन की नापाक हरकत का खुलासा, PM मोदी, राष्ट्रपति समेत 10 हजार भारतीयों की कर रहा जासूसी

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार के लिए कई परियोजनाओं की शुरुआत की. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस दौरान जमकर तारीफ की थी और कहा था कि नीतीश कुमार ने नए बिहार और नए भारत के निर्माण में एक बड़ी भूमिका निभाई है.

पीएम मोदी ने राज्य के सीएम नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा था कि बिहार कई सालों तक विकास के मामले में पीछे था. लेकिन नीतीश कुमार ने नए बिहार की दिशा में काम किया और सबके उद्देश्य में बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने कहा था कि कुछ साल पहले जब उन्होंने बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की थी, तो उसमें राज्य के इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस था.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और RJD नेता रहे रघुवंश प्रसाद का निधन, दिल्ली AIIMS में ली आखिरी सांस

अमित शाह की तबियत को लेकर AIIMS ने दी बड़ी अपडेट, स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद देर रात हुए हैं भर्ती

First published: 14 September 2020, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी