Home » इंडिया » Election Commission tells SC ban on Modi biopic PM Narendra Modi during polls valid
 

'पीएम नरेंद्र मोदी' पर लगा चुनाव आयोग का ग्रहण!

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2019, 10:10 IST
PM Narendra Modi

एक्टर विवेक ओबरॉय स्टारर फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर काफी दिनों से काले बादल मंडरा रहे हैं और अब इसपर चुनाव आयोग का फैसला आ गया है. चुनाव आयोग पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला छोड़ दिया था कि वो तय करें कि फिल्म रिलीज होनी चाहिए या नहीं अब इस पर निर्वाचन आयोग ने अपना फैसला दिया. चुनाव आयोग ने एक सीलबंद लिफाफे में कोर्ट को अपना फैसला सौंप दिया है और आज सुप्रीम कोर्ट आज यानि शुक्रवार को इस पर अपना फैसला देगा.

चुनाव आयोग के अनुसार, यदि मौजूदा चुनाव के बीच यह फिल्म रिलीज हुई तो एक खास राजनीतिक दल को चुनावी लाभ मिलेगा. इसलिए,आयोग का कहना है कि बायोपिक को 19 मई को मतदान के अंतिम चरण के बाद रिलीज करने की इजाजत देने का फैसला दिया जाएगा. फिलहाल,इस पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को विचार करेगी.

चुनाव आयोग ने अपने वकील राकेश द्विवेदी के जरिए ये मुख्य रिपोर्ट सौंपी है. सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई कर रही पीठ ने आयोग को अपनी रिपोर्ट फिल्म प्रोड्यूसर के साथ शेयर करने के आदेश दिया था. फिल्म प्रोड्यूसर ने ही चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध को शीर्ष कोर्ट में चुनौती दी है. आयोग ने इस पर रोक लगाते हुए कहा था कि आचार संहिता लागू होने के बाद इस तरह की फिल्म को दिखाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है.

सनी देओल के लिए प्रचार नहीं करेंगी उनकी मां हेमा मालिनी, समंदर किनारे करा रहीं स्पा

PM मोदी ने बोले- आपकी पत्नी ट्विंकल खन्ना मुझ पर निकालती हैं गुस्सा तो ऐसा था अक्षय कुमार का रिएक्शन

First published: 26 April 2019, 10:10 IST
 
अगली कहानी