Home » इंडिया » Election Result 2018: Pm modi was busy during the counting for 5 state elections
 

पांचों राज्यों में जब हार रही थी BJP, PM मोदी कर रहे थे ये जरूरी काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 9:30 IST
(File Photo)

 देश के पांच राज्यों में विधानसभा के चुनावों के नतीजे आ चुके हैं. पांचों राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता गंवा दी है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए ये विधासभा चुनाव सेमी-फाइनल के रूप में देखे जा रहे थे. मंगलवार सुबह से ही पांचो राज्यों में मतगणना शुरू हो गयी थी. वहीं हर थोड़ी देर में बदलते रुझानों से इन चुनाव में दांव पर लगी राजनैतिक पार्टियों में हलचल देखी जा रही थी. रुझानों के चलते पार्टी कार्यकर्ताओं में कहीं उत्साह तो कहीं हलचल साफ देखी जा रही थी.

लेकिन इस सारी उठापटक के बीच प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से चुनाव काउंटिंग और परिणामों को लेकर कोई प्रत्रिक्रिया नहीं दी. इस सारे तनाव के माहौल के बीच पीएम मोदी संसद के शीतकालीन सत्र में भाग लेने के लिए संसद पहुंचे. उन्होंने पार्टियों से सहजता से सत्र पूरा करने के लिए सहयोग भी मांगए. इस बीच उन्होने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की लेकिन वहां भी चुनावी नतीजों और रुझानों पर वह मौन दिखे. वहीं पीएम मोदी मंगलवार को रोजाना की तरह ही अपने नियमित कामों में बिजी दिखे. उन्होंने नतीजों के एक दिन बाद होने वाले स्वास्थ सम्मेलन के लिए अपना भाषण भी तैयार किया.


एनबीटी की खबर के अनुसार, पीएम के मंगलवार के कार्यक्रम एक बारे में पीएम मोदी के एक करीबी ने बताया, ''प्रधानमंत्री के लिए मंगलवार अन्य दिन की तरह ही बिजी दिन था.'' सुबह से शुरू काउंटिंग में रुझानों में बीजेपी पीछे चल रही थी. लेकिन इस पर बिना कोई प्रतिक्रया दिए पीएम मोदी साढ़े दस बजे संसद के शीतकालीन सत्र के लिए संसद भवन पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से किये जाने वाले पारंपरिक संवाद में भी संसद की स्वस्थ बहस को अहम बताया.

ये भी पढ़ें- टूट गया अमित शाह का 'कांग्रेस मुक्त भारत' का सपना, भाजपा मुक्त हो गए पांच राज्य

उन्होंने मीडिया के सामने चुनावी नतीजों पर कोई भी टिप्पणी नहीं की. इसके बाद पीएम मोदी ने लोकसभा की कार्रवाई में भाग लिया. गौरतलब है कि लोकसभा की ये कार्यवाई पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार को श्रद्धांजलि देने के एक दिन के लिए स्थगित की गई थी.

 

First published: 13 December 2018, 9:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी