Home » इंडिया » Election Results 2018: Bajrang Bali shown his power on Tuesday, BJP losses all five states
 

BJP से नाराज बजरंगबली ने मंगलवार को दिखाई अपनी ताकत ! पांचो राज्यों में भाजपा की बुरी स्थिति

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 15:29 IST

पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती हो रही है. चुनाव परिणाम में भारतीय जनता पार्टी को बडा़ झटका लगा है. पांचो राज्यों में पार्टी किसी भी राज्य में बहुमत में आती नहीं दिख रही है. इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों ने बीजेपी की नीतियों पर हमला करना शुरु कर दिया है.

कुछ लोगों का कहना है कि बीजेपी से बजरंगबली नाराज हो गए हैं, इसलिए मंगलवार को उन्होंने अपनी ताकत दिखाई है और बीजेपी को हरवाया है. कुछ लोगों का कहना है कि राहुल गांधी की मंदिर यात्रा करना सफल हुआ. वहीं कुछ का ये मानना है कि ये नतीजे बजरंग बली का बदला है.

आज मंगलवार है, और मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है. लोगों का कहना है कि आज उन्होंने अपना शक्ति प्रदर्शन किया है. दरअसल, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अलवर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए बयान दिया था कि हनुमान वनवासी, वंचित और दलित थे. 

पढ़ें- Election Results 2018: पांचों राज्यों में BJP का सफाया, कांग्रेस की बल्ले-बल्ले !

सीएम योगी ने कहा था, "बजरंग बलि ने उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक सभी भारतीय समुदायों को एकजुट रखने का काम किया." इसके बाद उनके इस बयान पर खूब बवाल हुआ था. राजस्थान के एक दक्षिणपंथी संगठन ने उनसे माफी की मांग करते हुए कानूनी नोटिस तक भेज दिया था.

पढ़ें- मिजोरम में कांग्रेस की बुरी गत, खुद अपनी सीट हार गए मुख्यमंत्री ललथनहवला

वहीं इसके बाद कई अन्य समुदाय के लोगों ने बजरंग बलि को आदिवासी, तो किसी ने जैन तक बताया था. खुद मोदी सरकार में मंत्री और सांसद सत्यपाल सिंह ने उन्हें आर्य बताया था. 

First published: 11 December 2018, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी