Home » इंडिया » Election Results 2018: PM Narendra Modi calls emergency meet of BJP core group in Parliament
 

Election Results 2018: चुनाव परिणामों से घबराए PM मोदी ने बुलाई BJP कोर ग्रुप की बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 10:34 IST

पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं, इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के लिए बुरी खबर आने लगी है. वहीं इन नतीजों के आने के बाद भाजपा में भी भूचाल जैसी स्थिति है. पीएम मोदी ने रुझानों को देखते हुए बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है. पीएम मोदी ने रिजल्ट को देखते हुए यह बैठक बुलाई है. वहीं गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हमें अभी भी भरोसा है कि हम चुनाव में अच्छा करेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि अभी यह रुझान हैं अभी रिजल्ट आना बाकी है.

फिलहाल रुझानों के बीच इन पांचों राज्यों से बीजेपी को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. पांचों राज्यों में बीजेपी हारती नजर आ रही है. राजस्थान में जहां रुझानोें में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है, वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सिंह को बड़ा झटका लगता दिख रहा है. एक समय तो रमन सिंह खुद अपनी सीट से पीछे चल रहे थे और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की रिश्तेदार करुणा शुक्ला उनसे काफी आगे चल रही थीं. लेकिन अभी रमन सिंह फिर आगे हो गए हैं.

मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. यहां ट्वेंटी-ट्वेंटी मैच जैसा रोमांच नजर आ रहा है. कभी गेंद इस पाले में तो कभी गेेंद उस पाले में नजर आ रही है. फिलहाल कांग्रेस बीजेेपी से थोड़ी सी आगे चल रही है. 

पढ़ें- Election Results 2018: पांचों राज्यों में BJP का सफाया, कांग्रेस की बल्ले-बल्ले !

तेलंगाना में बीजेपी का खाता तक नहींं खुला है. और वह जीरो सीटों पर आगे चल रही है. तेलंगाना में टीआरएस दो-तिहाई बहुमत से आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर पर चल रही है.  इसके अलावा मिजोरम में भी भारतीय जनता पार्टी को कुछ नहीं मिल रहा है. यहां एमएनएफ आगे चल रही है.

First published: 11 December 2018, 10:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी