Home » इंडिया » Elon Musk wanted to sell his company Tesla, became the world's richest man
 

जिस कंपनी को परेशान होकर बेचना चाहते थे एलन मस्क, उसी की बदौलत बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 January 2021, 13:56 IST

Elon Musk: जिंदगी में बहुत सारी परेशानियां आती रहती हैं, लेकिन इससे डटकर मुकाबला करने वाला इंसान ही एक दिन बाजीगर बनता है. यह कहावत दुनिया के नए नवेले सबसे अमीर शख्स एलन मस्क पर फिट बैठती है. एलन मस्क इस समय दुनिया में रईसी की गद्दी में सबसे ऊपर जाकर बैठ गए हैं.

आश्चर्य की बात है कि जब पिछले 12 महीनों में पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से त्राहिमाम मचा हुआ था तो उनकी कंपनी दिन दुगना रात चौगुना की रफ्तार से बढ़ रही थी और एलन मस्क धनकुबेर बन रहे थे. पिछले 12 महीनों में उन्होंने 150 अरब डॉलर यानि लगभग 11 लाख करोड़ रुपये की कमाई कर दुनिया के सारे धन्नासेठों को पीछे छोड़ दिया.

एलन मस्क गुरुवार को दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए. उन्होंने अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को पीछे छोड़ यह जगह बनाई है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, टेस्ला और SpaceX के संस्थापक के पास अब कुल 195 अरब डॉलर की संपत्ति है.

बता दें कि एलन मस्क के जीवन में एक ऐसा भी दौर था, जब उनकी कंपनी टेस्ला उम्मीद के हिसाब से प्रदर्शन नहीं कर रही थी. इसके बाद वह परेशान होकर अपनी कंपनी बेचना चाहते थे. हालांकि अब उसी कंपनी की बदौलत मस्क वह अब दुनिया के सबसे अमीर आदमी बन गए हैं. गुरुवार को टेस्ला के शेयरों में 4.8 फीसदी की तेजी देखने को मिली.

एलन मस्क जैसे ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स बने, वैसे ही टेस्ला ओनर्स ऑफ सिलिकॉन वैली हैंडल से एक ट्वीट किया गया. इस ट्वीट में लिखा था, "एलन अब 190 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर इंसान बन चुके हैं." इस ट्वीट का जवाब देते हुए एलन मस्क ने लिखा, ‘‘हाउ स्ट्रेंज'' यानि कितना अजीब है. यह अजीब ही है कि जब पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो रही है तो एलन मस्क फुल स्पीड में भाग रहे हैं.

थार सहित महिंद्रा की ये गाड़ियां आज से हो गई महंगी, यहां है पूरी जानकारी

Coronavirus: भारत में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट और सबसे कम मृत्युदर, 1 करोड़ से ज्यादा हुए ठीक- डॉ. हर्षवर्धन

First published: 8 January 2021, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी