Home » इंडिया » Emirates Airline to discontinue 'Hindu meal' option from its menu
 

दुबई: भारतीयों को झटका, Emirates एयरलाइन्स में नहीं मिलेगा 'हिंदू खाना'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2018, 11:16 IST

दुबई की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी एमिरेट्स ने अपने फ्लाइट्स में 'हिंदू खाना' बंद कर दिया है. कंपनी ने कहा कि यात्रियों से लगातार मिल रहे सुझावों के बाद हिंदू मील के विकल्प को बंद करने का फैसला किया गया है.  

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन कंपनी एमिरेट्स ने कहा है कि हिंदू ग्राहक एडवांस में क्षेत्रीय शाकाहारी आउटलेट्स से अपना खाना बुक कर सकते हैं.

बता दें कि फ्लाइट्स में हिंदू खाना बंद होने के बाद अब हिन्दू यात्रियों को आउटलेट्स के जरिए खाना उपलब्ध कराया जाएगा. इन आउटलेट्स में कई विकल्प मौजूद होंगे जैसे जैन मील, भारतीय शाकाहारी खाना, बगैर बीफ वाला मांसाहारी खाना.

गौरतलब है कि अधिकांश बड़ी एयरलाइंस विमानों में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों खाने का विकल्प होता है. खासकर वैसे यात्रियों के लिए जो बीफ या पोर्क नहीं खाते. एयर इंडिया और सिंगापुर एयरलाइंस के मेन्यू में भी धार्मिक भोजन का विकल्प होता है. लेकिन, एमिरेट्स की फ्लाइट्स में अब ऐसा नहीं होगा.

ये भी पढ़ें-अमरनाथ यात्रा के दौरान भूस्खलन, 5 यात्रियों की दर्दनाक मौत

एयरलाइन ने यात्रियों की सुझावों का हवाला देते हुए कहा, बयान जारी कर कहा कि यात्रियों से लगातार मिल रहे सुझावों के बाद हिंदू मील के विकल्प को बंद करने का फैसला किया गया है.

एयरलाइंस के मुताबिक, "एमिरेट्स हिंदू मील के विकल्प को खत्म कर रहा है. हम लगातार विमान में लोगों को दी जाने वाली सुविधाओं को लेकर सुझाव और फीडबैक लेते रहते हैं. इन्हीं के आधार पर फैसला लिया गया है." "धार्मिक भोजन" में, अमीरात की वेबसाइट में भारतीय वेज भोजन (एवीएमएल), शाकाहारी जैन भोजन और कोशेर भोजन की सूची है. 

First published: 4 July 2018, 11:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी