Home » इंडिया » Encounter between Security Forces and Terrorist at zadoora village of Pulwama Jammu Kashmir, 3 terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 August 2020, 7:26 IST
(File Photo)

Pulwama Encounter: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच देर रात शुरु हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है. जानकारी के मुताबिक, पुलवामा जिले के जदुरा इलाके में सुरक्षबलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorists) के बीच देर रात करीब एक बजे मुठभेड़ (Encounter) शुरु हुई. उसके बाद से दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया है. इस दौरान हुई गोलीबारी में तीन आतंकी मारे गए. हालांकि आतंकियों की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है.

बताया जा रहा है कि इस इलाके में अभी भी कुछ आतंकी छिपे हो सकते हैं.कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक रात करीब 1 बजे से पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के खिलाफ अभियान शुरु किया. अभी भी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है. जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि पुलवामा जिले के जदुरा इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इलाके में घेराबंदी शुरु की. घेराबंदी के दौरान एक घर में कुछ आतंकी गतिविधियां नजर आईं.


JEE- NEET परीक्षा पर बड़ा संकट, टालने के लिए 7 राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती  

सुरक्षाबल ने जब आतंकियों से हथियार डालकर सरेंडर करने को कहा तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने गोलियां दागी. बताया जा रहा है कि रात में शुरू हुई ये मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है. बता दें कि इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को मुठभेड़ में अलबदर के जिला कमांडर शकूर पररे समेत चार आतंकवादी मारे गए थे. ये आतंकी बीजेपी से जुड़े श्रीनगर के पंच निसार अहमद के अपहरण व हत्या में शामिल थे.

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को देना पड़ा इस्तीफा, देश में सबसे लंबे समय तक रहे पीएम

Weather Update : मौसम विभाग ने इन राज्यों में दी भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में हुआ जलभराव

इनसे दो एके 47 राइफल व तीन पिस्टल बराम किए गए हैं. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि पंच के अपहरण व हत्या में शामिल शकूर और सुहैल भट समेत चार आतंकी मारे गए हैं. एक आतंकी को मौके से पकड़ा भी गया है. शोपियां जिले के किलूरा इलाके में पुलिस को दो से तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली. इसी सूचना के आधार पर सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ तथा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया.

NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ राहुल गांधी ने शुरू किया ऑनलाइन कैंपेन, बोले- सरकार छात्रों पर डाल रही है दबाव 

इस दौरान घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. सुरक्षा बलों ने पहले संयम बरतते हुए उन्हें समर्पण करने को कहा. इसके बाद भी आतंकी नहीं माने और गोलीबारी करते रहे. जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई. करीब तीन घंटे चली मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया गया. हालांकि, इनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है, उनके पास से मिले सामानों के आधार पर उनके अल बदर के होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

फिर साथ दिखे देवेंद्र फडणवीस-अजित पवार, महाराष्ट्र की राजनीति में मच सकता है उथल-पुथल

First published: 29 August 2020, 7:26 IST
 
अगली कहानी