Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Anantnag army major killed and two jawan injured
 

अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मेरठ के 'लाल' मेजर केतन शहीद, दो जवान घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2019, 8:11 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. जिसमें सेना के मेजर शहीद हो गए, जबकि एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो ग. इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की भी खबर है. सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के अचबल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. जिसमें मेजर रैंक के एक अधिकारी केतन शर्मा शहीद हो गए. जबकि इसी रैंक के एक अन्य अधिकारी और दो जवान घायल हो गए. शहीद मेजर केतन शर्मा मेरठ के रहने वाले हैं. उनका पार्थिव शरीर आज तिरंगे में लिपटकर मेरठ पहुंचेगा.

अधिकारियों के मुताबिक, घायलों को श्रीनगर में सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी भी मारा गया है और उसका शव बरामद कर लिया गया है. अधिकारियों के मुताबिक मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद भी बरामद किया गया है.

उधर पुलवामा में भी एक बार फिर से आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाया है. आतंकियों ने सेना के काफिले को निशाना बनाते हुए आईईडी से हमला किया. जिसमें नौ जवानों के घायल होने की खबर है. पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, दक्षिण कश्मीर के इस जिले में अरिहाल-लस्सीपोरा सड़क पर आतंकवादियों ने ईदगाह अरिहाल के पास 44 राष्ट्रीय रायफल्स की एक गाड़ी, बुलेट और बारूदी सुरंग प्रूफ वाहन को निशाना बनाया

 इसके बाद सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया. बताया जा रहा है कि आतंकियों ने इसी साल 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की तर्ज पर भी इस हमले को अंजाम दिया है.

दिल्ली में सिख ड्राइवर पिटाई मामला, देर रात तक मुखर्जी नगर थाने में चला बवाल, भारी संख्या में फोर्स तैनात

First published: 18 June 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी