Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Doda in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 May 2020, 12:10 IST

Jammu Kashmir Encounter: कोरोना काल (Corona) में आतंकवादी (Terrorist) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे. आज एक बार फिर जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों के बीच मुठभेड हो गई. जिसमें एक जवान के शहीद होने की खबर है. बताया जा रहा है इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है. जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह डोडा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर हुआ. जिसमें एक जवान शहीद हो गया है. वहीं एक आतंकी भी मारा गया है. सेना के जवान अभी भी इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं. बताया जा रहा है कि इलाके में अभी भी एक या दो आतंकी छिपे हुए हैं और दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.

सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है. बता दें कि शनिवार रात सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली. उसके बाद आनन-फानन में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की. लेकिन आज सुबह सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां दागी जिसमें एक आतंकी मारा गया. लेकिन एक जवान शहीद हो गया. जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक आतंकी के मारे जीने की पुष्टि की है. इस ऑपरेशन को सेना की 10 आरआर, सीआरपीएफ और डोडा पुलिस द्वारा अंजाम दे रही है.


Coronavirus: पैदल घर जा रहे थे मजदूर, अचानक पहुंचे राहुल गांधी, कार से भिजवाया घर

COVID-19: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 3.13 लाख के पार, भारत में चीन से ज्यादा संक्रमित

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ट्वीट कर लिखा, 'बीती रात पुलिस के इनपुट के बाद डोडा जिले में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. अब सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शुरू हो गया है.' बता दें कि इससे पहले पांच मई को सुरक्षाबलों ने हिजबुल के टॉप कमांडर रियाज नायकू को एक जम्मू-कश्मीर में एक एनकाउंटर में मार गिराया. बता दें कि 32 साल के नायकू के सिर पर 12 लाख रुपए का इनाम था और कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन की कमान संभालने के बाद वह भारत के लिए एक अहम निशाना था. गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय शीर्ष 10 सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों की अगली लहर को बेअसर करने के लिए नए अभियान शुरू किए हैं.

कोरोना वायरसः भारत में अब तक का सबसे बड़ा उछाल, 24 घंटे में सामने आए 4987 नए मामले

First published: 17 May 2020, 12:10 IST
 
अगली कहानी