Home » इंडिया » Encounter between Security Forces and Terrorist in Kulgam four Terrorist Killed Three Trapped
 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 10:11 IST

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर में (Jammu Kashir) आतंकवादी (Terrorist) लगातार अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान इनकी हर नापाक हरकत को नाकाम कर रहे हैं. अब दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) के काजीगुंड (Kajigund) में आतंकी और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो रही है. जिसमें चार आतंकियों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि दोनों ओर से अभी भी गोलीबारी जारी है. इस इलाके में अभी भी दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर है. दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है.

कुलगाम जिले के काजीगुंड में लोअर मुंडा इलाके में सेना की 19 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह करीब आठ बजे सर्च ऑपरेशन शुरू किया. जानकारी के मुताबिक, कुलगाम जिले के काजीगुंड में लोअर मुंडा इलाके में सेना की 19 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार सुबह करीब आठ बजे तब सर्च ऑपरेशन शुरू किया जब उन्हें इस इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिली थी.


चीन के इस पड़ोसी देश में कोरोना संक्रमण से नहीं हुई किसी की मौत, जानिए कैसे दी कोविड-19 को मात

कोरोना वायरस की महामारी के बीच दुनिया पर मंडरा रहा एक और खतरा, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी

उसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. एक अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सुबह करीब आठ बजे आतंकियों की तलाश तेज कर दी. खुद को चारों ओर से घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी. जवाब में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाईं और चार आतंकियो को मौत के घाट उतार दिया.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में अब तक 2 लाख छह हजार से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में 27 हजार संक्रमित

बता दें कि दक्षिणी कश्मीर में ये लगातार तीसरे दिन मुठभेड़ हुई है. इस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. ऑपरेशन में मेजर रैंक का एक अधिकारी घायल भी हुआ था. पिछले तीन दिनों में आठ आतंकी और उनका एक सहयोगी मारा गया है. पुलिस के मुताबिक, रविवार को भी कुलगाम के दुग्गर इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स तथा सीआरपीएफ की ओर से पूरे इलाके को घेर लिया गया. इसी दौरान रात आठ बजे चेहलान व अस्ठाल गांव के बीच आतंकियों ने सुरक्षा बलों की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था.

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की सेहत को लेकर आई बड़ी खबर, साउथ कोरिया ने कही ये बात

सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की. शुरुआती फायरिंग में दो आतंकवादी मारे गए. इसके बाद बचे हुए दो आतंकी पास के एक मकान में छिपकर फायरिंग करने लगे. सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभालते हुए दोनों आतंकियों को मार गिराया. बता दें कि इससे पहले शनिवार को पुलवामा जिले को अवंतीपोरा इलाके को गोरिपोरा गांव में दो आतंकी और उनके एक मददगार को मार गिराया गया था.

सऊदी अरब ने ख़त्म की नाबालिगों के लिए मौत की सजा, ये है किंग सलमान का नया फरमान

First published: 27 April 2020, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी