Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Nawakadal area of Srinagar
 

जम्मू-कश्मीर: नवाकदल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 9:12 IST

Srinagar Encounter: एक ओर जहां पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) की मार झेल रही है वहीं दूसरी ओर आतंकवादी (Terrorist) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे. लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) के जवान आतंकियों की नापाक हरकतों को कामयाब नहीं होने दे रहे है. जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एक बार फिर सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) की खबर है. जानकारी के मुताबिक, सोमवार रात से ही जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के नवाकदल इलाके (Nawakadal Area) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई.

सीआरपीएफ (CRPF) और पुलिस (Police) के जवान पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चला रहे हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने एक मकान की घेराबंदी की. उसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. स्थानीय लोगों के मुताबिक, उन्होंने देर रात वहां से गोलीबारी की आवाजें सुनी. आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर की वजह से इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.


वहीं, पुलिस प्रवक्ता ने भी पुष्टि की कि कानेमजार नवाकदल इलाके में एनकाउंटर जारी है. बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक गांव में रविवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जिसमें दो आतंकी मारे गए थे. हालांकि इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था. मारे गए आतंकवादियों में एक की पहचान ताहिर उर्फ उकाब के रूप में हुई थी. वह पुलवामा का रहने वाला था. वह पिछले साल किश्तवाड़ में आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा की हत्या में शामिल था.

मुठभेड़ के बाद जम्मू के आईजीपी मुकेश सिंह ने बताया था कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी ताहिर अहमद बट का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है. अब डोडा को आतंकवाद से मुक्त कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि 5 घंटे तक चले मुठभेड़ के बाद बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, मेजर समेत 6 जवान घायल

बता दें कि सोमवार को लगातार दूसरे दिन पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उलंघन किया. इस दौरान पाकिस्तानी सेना ने गुलपुर सेक्टर के खड़ी और करमाड़ाक्षेत्र में अग्रिम चौकियां तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाया और करीब 40 मिनट तक मोर्टार से भारी गोलाबारी की. भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई के बाद ही पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी बंद हुई थी. जानकारी के मुताबिक, सोमवार देर शाम करीब सात बजे अचानक पाकिस्तानी सेना ने जिले के गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी शुरू कर दी.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 3.20 लाख के पार, भारत में एक लाख से अधिक संक्रमित

First published: 19 May 2020, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी