Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Pampore area of Awantipora district in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 June 2020, 10:12 IST

Awantipor Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के विभिन्न इलाकों में भारतीय सेना (Indian Army) के जवान (Soldiers) इनदिनों आतंकियों (Terrorist) के खात्मे के लिए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) चल रहे हैं. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Encounter) भी हो रही है. बीते 15 दिनों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कई एनकाउंटर हुए हैं. जिनमें दो दर्जन से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं. बुधवार-गुरुवार रात को भी एक बार फिर से सुरक्षाकर्मियों और आतंकियों का आमना सामना हो गया. दोनों ओर से गोलियां चली. जिसमें एक आतंकी मारा गया है.

जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा जिले (Awantipora district) के पंपोर इलाके (Pampore area) के मीज गांव (Meej village) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया. बताया जा रहा है कि इस इलाके में अभी कुछ और भी आतंकी छिपे हुए हैं. जिनकी तलाशी के लिए अभियान चलाया जा रहा है. सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया है. इलाके में मुठभेड़ को लेकर किसी भी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए पूरे इलाके में इंटनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं.


COVID19: दुनियाभर में अब तक 4.51 लाख लोगों की मौत, भारत में तीन लाख 67 हजार से ज्यादा संक्रमित

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में कुछ आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर सेना की 50 आरआर, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान खुद को घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरु कर दी. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने की बात कही. लेकिन आतंकी लगातार गोलियां चलाते रहे. उसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने भी गोलीबारी शुरु की. जिसमें एक आतंकी मारा गया. कई घंटे तक चली मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई है. बताया जा रहा है कि फिलहाल आतंकियों की ओर से फायरिंग बंद है, लेकिन सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है.

LAC तनाव के बीच चीन से भारत पर बढ़े साइबर हमले, निशाने पर सूचना और वित्तीय भुगतान प्रणाली

इससे पहले मंगलवार को शोपियां जिले (Shopian district) के तुर्कवांगम इलाके में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए थे. वहीं 13 जून 2020 को कुलगाम और अनंतनाग जिलों में हुई मुठभेड़ों में करीब चार आतंकी मारे गए थे. इसी तरह 10 जून को शोपियां जिले के  सुगू हंदामाह गांव में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियो को मार गिराया था. बता दें कि पिछले दो सप्ताह में सबसे अधिक एनकाउंटर जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में ही हुए हैं. शोपियां जिले को आतंकियों का गण माना जाता है. उससे पहले सात जून को भी शोपियां जिले के रेबन इलाके में हुए एनकाउंटर में सेना के जवानों ने पाच आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार 12वें दिन बढ़ोतरी, ये है आपके शहर में आज तेल का रेट

First published: 18 June 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी