Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Shopian and Handwara area in Jammu Kashmir 3 terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2020, 7:27 IST

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के शोपियां और हंदवाड़ा में हुए एनकाउंटर्स (Encounters) में सुरक्षा बलों (Security Forces) ने तीन आतंकियों (Terrorist) को मार गिराया. सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले (Shopian district) के चित्रग्राम इलाके (Chitragram area) में एक आतंकी को मार गिराया. वहीं दो आतंकी कुपवाड़ा जिले (Kupwara district) के हंदवाड़ा इलाके में मारे गए. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को शोपियां के चित्रग्राम में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया.

इसी दौरान आतंकियों ने खुद को घिरता देख सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जवाबी गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया. घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने एक पिस्तौल, एक UBGL और चार चाइनीज ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. इसके अलावा उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए हैं. जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एक आतंकी की पहचान की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हंदवाड़ा के गानीपोरा क्रालगुंड इलाके में मुठभेड़ में लश्कर कमांडर नसीर लोन को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है.


सुशांत सिंह राजपूत केस: सुप्रीम कोर्ट ने दी CBI जांच की अनुमति, कहा- सही थी पटना में दर्ज FIR

बता दें कि मारे गए लश्कर आतंकी कमांडर नसीर लोन ने इसी साल 18 अप्रैल को सीआरपीएफ के तीन जवानों की हत्या कर दी थी. इसके अलावा वो चार मई को हंदवाड़ा में हुए आतंकी हमले में भी शामिल था. इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे. मंगलवार को ही जम्मू कश्मीर के बारामुला जिले में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया था. अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के दो जवानों और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक पुलिसकर्मी आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ मेें शहीद हो गए थे.

रिया चक्रवर्ती की हैसियत नहीं है कि बिहार के मुख्यमंत्री के बारे में कोई प्रतिकूल टिप्पणी करें- DGP, बिहार

सुशांत सिंह राजपूत केस : SC के फैसले पर बिहार में राजनीतिक दलों के नेताओं ने दी ये प्रतिक्रियाएं

उसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान शुरू किया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमले के बाद आतंकवादियों का पीछा किया था और उनमें से दो आतंकियों को मार गिराया. अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य आतंकवादी को अभियान के दूसरे दिन मार गिराया गया.

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, जम्मू कश्मीर से तत्काल वापस बुलाए जाएंगे 10 हजार जवान

First published: 20 August 2020, 7:27 IST
 
अगली कहानी