Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Srigufwara area of Anantnag Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2020, 9:10 IST

Anantnag Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में एक बार फिर सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरु हो गई है. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ (CRPF) की क्विक एक्शन टीम (Quick Action Team) के साथ जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu Kashmir Police) और सेना की 3 राष्ट्रीय राइफल्स (3RR) के जवान शामिल हैं. इस मुठभेड़ में अब तक एक आतंकी मारा जा चुका है. जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के श्रीगुफ्वारा इलाके (Srigufwara Area) में सोमवार (Monday) सुबह सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों (Terrorist) की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. इसी दौरान वहां छुपे आतंकवादियों ने सुबह करीब पौने सात बजे सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक इस मुठभेड़ में कोई हताहत नहीं हुआ है. बता दें कि इससे पहले रविवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले (Baramulla district) के सोपोर (Sopore) में भी सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी.


जिसमें सुरक्षा बलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था. मारे गए आतंकियों के पास से तीन एके 47 राइफल तथा विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी. इनदिनों कश्मीर घाटी में सुरक्षा बल आतंकवादियों को खत्म करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं. पिछले एक महीने में सुरक्षाबलों ने आए दिन होने वाले एनकाउंटर्स में करीब 40 आतंकवादियों को मार गिराया है. रविवार को भी सोपोर के रेबन इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुबह करीज चार बजे सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया.

राजस्थान कांग्रेस में फूट, कपिल सिब्बल ने कहा- क्या घोड़ों के अस्तबल से भागने के बाद हम जागेंगे

इस दौरान एक घर में छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. पहले तो सुरक्षा बलों ने उन्हें समर्पण (Surrender) को कहा लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी जारी रखी उसके बाद जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई. इसमें तीन आतंकी मार गिराए.

अमिताभ और अभिषेक के बाद अब ऐश्वर्या और आराध्या बच्चन भी आए कोरोना पॉजिटिव

जम्मू कश्मीर: सोपोर के रेबन इलाके में चल रहे एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि इनमें से एक आतंकी पाकिस्तानी आतंकी संगठन तश्कर-ए-तैयबा का है उस्मान है. ये हाल ही में हुए सोपोर हमले में भी शामिल था. उस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हुआ था और एक नागरिक भी मारा गया था. कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की लगातार हो रही मौत से बौखलाया पाकिस्तान भारत में आतंकी हमलों का साजिश रच रहा है. इसी के चलते सीमापार से लगातार घुसपैठ की कोशिश भी की जा रही है.

Rajasthan Political Crisis: अल्पमत में आई गलहोत सरकार, 30 विधायकों ने सचिन पायलट को दिया समर्थन- रिपोर्ट

लेकिन भारतीय जवान आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देकर उनके मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं. बीते बुधवार को आतंकियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई तथा पिता की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्याकांड में एक स्थानीय तथा एक पाकिस्तानी आतंकी शामिल था. इस हत्याकांड के बाद से सुरक्षा बलों की ओर से पूरे उत्तरी कश्मीर में अभियान चला रहे हैं.

Corona Virus Update: दुनियाभर में अब तक 5.71 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, एक करोड़ 30 लाख संक्रमित

First published: 13 July 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी