Home » इंडिया » Encounter between Security Forces and terrorist in Sugoo area of Shopian district in Jammu Kashmir 3 terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज फिर हुई मुठभेड़, सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2020, 9:11 IST

Two Terrorist killed in Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय जवानों (Indian Soldiers) ने आतंकियों (Terrorist) का सपाया करना शुरु कर दिया है. पिछले चार दिनों में हुए तीन एनकाउंट (Encounter) से इस बात का पता चलता है. बुधवार सुबह भी भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले (Shopian District) में दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इसी के साथ पिछले चार दिनों में भारतीय जवानों ने 12 आतंकियों को मार गिराया. सबसे बड़ी बात ये है कि सभी आतंकी शोपियां जिले में हुए अलग-अलग तीन एनकाउंटर में मारे गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह शोपियां जिले के सुगु इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सेना की 44 आरआर (44 RR) और सीआरपीएफ (CRPF) की एक संयुक्त टीम ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरु किया. खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों (Security Forces) पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. उसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और तीन आतंकियों को मार गिराया. हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. सुरक्षाबल अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं और अभी भी इस इलाके में एक से दो आतंकियों के होने की संभावना है.


कोरोना वायरस: दुनियाभर में मरनेे वालों का आंकड़ा 4.13 लाख के पार, भारत पर मंडरा रहा गंभीर खतरा

बता दें कि शोपियां जिले में पिछले चार दिनों में ये तीसरा एनकाउंटर है. पहला एनकाउंटर रविवार को रेबन गांव में हुआ था जहां सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. उसके बाद दूसरा एनकाउंटर भी शोपियां जिले के पिंजूरा गांव में सोमवार को हुआ. जहां सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया था. मंगलवार को छोड़कर आज बुधवार को फिर से एक और एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया गया. इस तरह सुरक्षा बलों ने पिछले चार दिनों में शोपियां जिले में 12 आतंकियों का सफाया कर दिया है.

अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

बीते दिनों हुई शोपियां मुठभेड़ को लेकर जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा था कि, हाल के अभियानों में हिजबुल मुजाहिदीन के 9 आतंकवादी मारे गए हैं. पिछले दो हफ्तों में, 9 बड़े ऑपरेशन किए गए, जिसमें 22 आतंकवादियों का खात्मा किया गया है. इनमें आतंकी संगठनों के छह शीर्ष कमांडर भी शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने बताया था कि सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में अभी 150-250 आतंकी हैं. इसमें 150 आतंकी जम्मू संभाग में और 125 आतंकी कश्मीर संभाग में घुसपैठ करने की फिराक में हैं.

जम्मू-कश्मीर: शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों का किया ढेर, कल भी मार गिराए थे पांच आतंकी

First published: 10 June 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी