Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist two terrorist killed in Shopian Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 8:15 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों को शोपियां जिले के अवनेरा में कुछ आतंकियों के होने की सूचना मिली थी. इस पर सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च अभियान चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरु कर दी. जवाबी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

बताया जा रहा है कि मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय निवासी हैं. दोनों आतंकियों की पहचान कुलगाम निवासी शायर अहम भट और शोपियां निवासी शाकिर अहमद वगाय के रूप में हुई है. दोनों ही आतंकी अंसार गजवा तुल हिंद आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं. सुरक्षाबलों को काफी लंबे समय से दोनों आतंकियों की तलाश थी.

इससे पहले जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में सुबह तड़के से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था. बताया जा रहा है कि अनंतनाग जिले के नौगाम शाहबाद में सुरक्षाबलों ने 2 से 3 आतंकियों को घेर लिया था.

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने जम्मू और कश्मीर में इस साल 6 जून तक 100 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक साल 2019 में सुरक्षाबलों ने अब तक 106 आतंकियों को मार गिराया है. वहीं पिछली साल यानि 2018 में सुरक्षाबलों ने 254 आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

First published: 11 June 2019, 8:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी