Home » इंडिया » Encounter continues in Kashmir's Pampore area, 3 jawans died
 

पांपोर में आतंकियों-सुरक्षाबलों की मुठभेड़ जारी, तीन जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

दक्षिण कश्मीर के पांपोर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में रविवार को सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हो गया. जम्मू कश्मीर के उपमहानिरीक्षक गुलाम हसन बट्ट ने कैप्टन पवन के शहीद होने की घटना की पुष्टि की है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रविवार को शहीद हुए पैराट्रूपर्स के कैप्टन पवन (22) हरियाणा निवासी थे और वो 10 पैरा कमांडों में तैनात थे. शनिवार से आतंकवादियों से जारी इस मुठभेड़ में घायल हुए पवन कुमार का श्रीनगर के बादामीबाग स्थित सेना के बेस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. 

श्रीनगर से 13 किलोमीटर दूर इलाके में शनिवार देर रात तक जारी मुठभेड़ के बाद रविवार को भी आतंकियों-सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी रही. फिलहाल सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों ने सरकारी इमारत को घेर रखा है. आतंकियों द्वारा की जा रही गोलीबारी का सुरक्षाबल जमकर जवाब दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि इमारत में पांच आतंकियों के होने की संभावना है.

पढ़ेंः पाकिस्तान से आने वाली इन खबरों का क्या मतलब है?

मौजूदा हालात देखते हुए जम्मू-श्रीनगर हाईवे के आसपास के इलाकों में यातायात को रोक दिया गया है. नागरिकों की सुरक्षित रूप से बाहर निकाला जा रहा है. ईडीआई की बगल की इमारतों को भी खाली कराकर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है.

वहीं, इससे पहले शनिवार शाम को जम्मू से श्रीनगर जा रहे सीआरपीएफ के काफिले में शामिल एक बस पर आतंकियों द्वारा हमला कर दिया गया था. इस दौरान बस में सवार दो जवान शहीद हो गए थे और नौ घायल हुए थे. 

गौरतलब है कि अब तक इस हमले में एक नागरिक समेत चार लोगों की मौत हो चुकी है. शहीद जवानों में 144वीं बटालियन में तैनात मध्यप्रदेश निवासी हेड कांस्टेबल भोला सिंह और 79वीं बटालियन के हिमाचल प्रदेश निवासी कांस्टेबल आरके राणा शामिल हैं.  

वहीं, सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने मीडिया में आई तीन जवानों के शहीद होने की खबरों का खंडन किया है. उन्होंने बताया कि दो जवान शहीद हुए हैं जबकि घायल जवानों की संख्या 13 हो गई है. 

First published: 21 February 2016, 1:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी