Home » इंडिया » Encounter in Awantipora Area of Pulwama district in Jammu Kashmir two terrorist and one 1 terrorist associate killed
 

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी और एक सहयोगी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2020, 8:56 IST
Kashmir encounter (Twitter/ANI)

Awantipora Encounter in J&K: एक ओर पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Corona Virus) की मार झेल रही है वहीं दूसरी ओर आतंकी (Terrorist) अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहे. लेकिन भारतीय सेना (India Army) के जवान आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं. शनिवार सुबह भारतीय सेना के जवानों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में एक एनकाउंटर में दो आतंकियों को मार गिराया. साथ ही आतंकियों के एक सहयोगी को भी मौत के घाट उतार दिया. जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ अभी भी जारी है.

खबरों के मुताबिक, सेना और जम्म-कश्मीर पुलिस (J&K Police) ने एक साझा अभियान के तहत आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. आईजीपी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, पुलवामा जिले के गोरीपोरा, अवंतीपोरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने घेर लिया. इस दौरान जब आतंकियों ने खुद को घिरता हुआ देखा तो सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां दागी और दो आतंकियों के मौत के घाट उतार दिया. जबकि आतंकियों का एक मददगार भी इस गोलीबारी में मारा गया.


जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

बता दें कि इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई एक मुठभेड़ में चार आतंकी मारे गए थे. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके के मेलहूरा गांव में कुछ आतंकी मौजूद हैं. इस सूचना पर सेना की 55 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और एसओजी की टीम ने गांव की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी.

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और चार आतंकियों को मार गिराया. इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्म समर्पण करने की अपील की थी, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों की अपील को अनसुना कर गोलीबारी कर दी. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने शोपियां के मेलहूरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद मंगलवार रात को पूरे इलाके को घेर लिया था और तलाशी अभियान चलाया गया.

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 1.97 लाख से अधिक लोगों की मौत, भारत में 24 हजार से ज्यादा संक्रमित

 

First published: 25 April 2020, 8:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी