Home » इंडिया » Encounter in Pulwama: One Soldier martyr and One Terrorist killed, Search Operation underway
 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों की बीच मुठभेड़, एक जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2020, 9:57 IST

Encounter in Pulwama: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में बुधवार (Wednesday) सुबह सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच हुई मुठभेड़ (Encounter) में एक आतंकी मारा गया. साथ ही एक जवान भी शहीद हुआ है. फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन (Search Operation) जारी है. बता दें कि खुफिया एजेंसियों को पुलवामा के कमराजीपोरा इलाके (Kamrajipora Area) के एक बाग में आतंकियों के छिपे होने के सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और इलाके में तलाशी अभियान चलाया. इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरु कर दी.

जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी गोलियां चलाई. जिसमें एक आतंकी मारा गया, लेकिन इस दौरान गोलीबारी में एक जवान भी शहीद हो गया. फिलहाल सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि घटनास्थल से एक AK-47 और ग्रेनेड के साथ अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद हुआ है. जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है. बता दें कि हाल के दिनों में सीमापार से घुसपैठ और सीजफायर की घटनाओं में इजाफा हुआ है. इससे पहले मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में सीमा पार से हथियारों की तस्करी के हिजबुल मुजाहिदीन के मॉड्यूल का पर्दाफाश किया था.


कोरोना काल में भगवान कृष्ण को भी पहना पड़ गया मास्क और पीपीई किट, मंदिरों में कुछ ऐसे मनाई जाएगी जन्माष्टमी

इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी और चार ओजीडब्ल्यू को गिरफ्तार किया था. इनके कब्जे से एक एके 47 राइफल, दो 9 एमएम की चीनी पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई थी. इन हथियारों को घाटी में सक्रिय आतंकियों तक पहुंचाना था. कुपवाड़ा के एसएसपी एएस दिनकर ने बताया कि उन्हें एलओसी से हथियारों की तस्करी की जानकारी मिली थी. इसी सूचना के आधार पर सेना की 28 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) और 162 बटालियन सीआरपीएफ के साथ मिलकर सोमवार देर रात संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इस दौरान टीम को लालपोरा के एक स्थानीय आतंकी परवेज अहमद भट को पकड़ने में कामयाबी मिली.

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन, कोरोना वायरस संक्रमित होने के बाद अस्पताल में थे भर्ती

बेंगलूरू में कांग्रेस विधायक के घर उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, दो लोगों की मौत, 110 गिरफ्तार

उस दौरान सुरक्षाबलों को उसके पास से एक एके 47 राइफल, दो 9 एमएम चीनी पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है. इसके बाद जारी ऑपरेशन में तस्करी में शामिल चार ओजीडब्ल्यू को भी गिरफ्तार किया गया. एसएसपी दिनकर के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए ओजीडब्ल्यू की शिनाख्त हाजिबल के अल्ताफ अहमद मीर, वरनो लोलाब के गुलाम मोहम्मद कोहली, गुज्जरपटी बांदीपोरा के निजामदीन गुज्जर और खेनूरा बांदीपोरा के अब्दुल कयूम गुज्जर के रूप में हुई है. ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल के लिए काम करते थे.

Independence day: भारत ही नहीं बल्कि ये देश भी 15 अगस्त को ही मनाते हैं स्वतंत्रता दिवस

First published: 12 August 2020, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी