Home » इंडिया » Encounter in Shopian between security forces an Terrorist Two terrorist killed
 

Encounter in Shopian: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2020, 8:28 IST

Shopian Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian district) में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच बुधवार सुबह मुठभेड़ (Encounter) हो गई. इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे (Two Terrorist Killed) गए हैं. सर्च ऑपरेशन (Search Operation) अभी भी जारी है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है. ये मुठभेड़ शोपियां जिले (Shopian District) के सुगन इलाके (Sugan Area) में चल रही है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, खुफिया एजेंसी को सुगन इलाके में कुछ आतंकियों के होने की खबर मिली थी.

उसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. इस दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों पर गोलियां चलाई जिसमें दो आतंकी मारे गए. बता दें कि इससे पहले सोमवार को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के पांपोर इलाके में लश्कर ए तैयबा के आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ की रोड ओपेनिंग पार्टी (ROP) के दो जवान शहीद हो गए थे. इस घटना में तीन अन्य जवान घायल भी हुए थे. घटना के बाद पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन आतंकियों का सुराग नहीं लगा. 


Coronavirus: भारत को कोरोना से लड़नी है लड़ाई, तो अमीरों पर लगाना चाहिए ज्यादा टैक्‍स- अर्थशास्‍त्री

आईजी कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक, बाइक सवार लश्कर के आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया था. हमलावरों की शिनाख्त पाकिस्तानी आतंकी सैफुल्लाह के रूप में हुई थी. उन्होंने कहा कि इन आतंकियों को जल्द ही मार गिराया जाएगा. बता दें कि पांपोर के कंडिजाल इलाके में आतंकियों ने दोपहर करीब पौने एक बजे सीआरपीएफ  की 110 बटालियन की आरओपी पार्टी पर अंधाधुंध फायरिंग की. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद आतंकी भाग निकले.

इस बार IPL को टीवी पर नहीं मिल रहे दर्शक ? जानिए क्या कहती है चैनलों की व्यूअरशिप

Bihar Assembly Election: बिहार चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची में 27 नाम

फायरिंग में सीआरपीएफ के पांच जवान घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल दो जवानों को सेना के 92 बेस अस्पताल रेफर किया गया. जिन्होंने बाद में दम तोड़ दिया. अन्य तीन का नजदीक के अस्पताल में इलाज चल रहा है, जिनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. इस घटना में शहीद जवानों में मध्य प्रदेश के कांस्टेबल धीरेंद्र त्रिपाठी और उत्तर प्रदेश के कांस्टेबल शैलेंद्र प्रताप सिंह शामिल हैं.

राहुल गांधी का केंद्र पर जोरदार हमला, बोले- यूपीए की सरकार होती तो चीन को बाहर फेंकने में 15 मिनट भी नहीं लगते

First published: 7 October 2020, 8:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी