Home » इंडिया » Encounter in Shopian: Encounter between Security forces and Terrorist in Shopian district in Jammu Kashmir One terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियोें के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 October 2020, 7:55 IST

Encounter in Shopian: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के शोपियां जिले (Shopian District) में एक बार फिर से सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकियों को मार गिराया. हालांकि फिलहाल गोलीबारी बंद है लेकिन आतंकियों की खोज के सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है. ऐसा माना जा रहा है कि अभी भी इस इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे हो सकते हैं. बता दें कि ये एनकाउंटर कल शाम यानी सोमवार शाम को शुरु हुआ था. सुरक्षा बलों को सोमवार को शोपियां जिले के मेल्होरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

उसके बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां के जेनापोरा के मेल्हुरा में तलाशी अभियान शुरु किया. इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरता देख सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी और भागने की कोशिश करने लगे. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी आतंकियों पर गोलियां बरसाना शुरु कर दी. जिसमें एक आतंकी धराशाई हो गया. वहीं दूसरी ओर आनंतनाग में पहले से घात लगाए आतंकियों ने ड्यूटी से लौट रहे जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्पेक्टर मोहम्मद अशरफ पर अंधाधुंध गोलियां चला दीं. जिससे वह मौके पर ही शहीद हो गए. 


जम्मूु-कश्मीर: फारुख अब्दुल्ला पर बड़ा आरोप, क्रिकेट एसोसिएशन से 113 करोड़ रुपए किए गबन

इससे पहले शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में सुरक्षा बलों (Security Foces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हो गई थी. जिसमें सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया था. मारे गए आतंकी के पास से एक एके-47 (AK-47) राइफल भी बरामद हुई है. शनिवार को खुफिया एजेंसी को अनंतनाग जिले के लारनु इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

कोरोना का प्रकोप: फरवरी 2021 तक देश की आधी आबादी को हो सकता है कोरोना, सरकारी पैनल ने किया खुलासा

इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाना शुरु किया. इसी दौरान खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करना शुरु कर दी. सुरक्षाबलों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकी लगातार गोलीबारी करते रहे. आखिर में सुरक्षाबलों ने भी मोर्चा संभाला और आतंकियों पर गोलियां बरसाना शुरु कर दी. जिसमें एक आतंकी मारा गया.

त्योहारी सीजन में रेलवे का यात्रियों को तोहफा, आज से चलेंगे 392 त्योहार स्पेशल ट्रेंन, ये होंगे रूट्स

First published: 20 October 2020, 7:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी