Home » इंडिया » Encounter starts at Pathanpora area of Budgan district in Jammu Kashmir
 

जम्मू-कश्मीर में आज फिर मुठभेड़, बडगाम में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे सेना के जवान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2020, 9:11 IST

Budgam Encounter: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में इनदिनों आतंकियों (Terrorist) का सफाया करने के लिए सेना के जवान (Army Soldiers) आए दिन उन्हें मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. आज यानी गुरुवार (Thursday) को एक बार फिर सेना के जवानों ने आतंकवादियों को निशाने पर ले लिया है. इस बार जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले (Budgam District) के पठानपोरा इलाके (Pathanpora Area) में सुरक्षाबलों की आतंकियों से भिड़ंत हो गई है. जानकारी के मुताबिक, दोनों और से गोलियां चल रही है. हालांकि अभी तक किसी आतंकी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है.

बता दें कि पिछले पांच दिनों में ये चौथी मुठभेड़ है. बुधवार को शोपियां में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. उससे पहले रविवार और सोमवार को भी शोपियां के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में 14 आतंकी मारे जा चुके हैं. बुधवार को शोपियां जिले के सुगू हंदामाह गांव में करीब 10 घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया था. उनके इनके कब्जे से दो AK47, 1 एसएलआर राइफल, 1 पिस्टल और अन्य हथियार बरामद हुए हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस को मंगलवार रात करीब पौने दो बजे शोपियां के सुगू हंदामाह इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.


सेना ने बताया- पिछले 24 घंटे में मारे गए 9 आतंकी, लेकिन अभी भी दक्षिण कश्‍मीर में सक्रिय 125 टेररिस्ट

सूचना के आधार पर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) के जवानों ने सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स (RR) और सीआरपीएफ (CRPF) की 178वीं बटालियन के जवानों के साथ मिलकर इलाके की घेराबंदी कर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया. बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे सेब के एक बगीचे में छिपे आतंकियों का सुरक्षाबलों से आमना-सामना हो गया. उसके बाद आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरु कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां दागी. जिसमें पांच आतंकी मारे गए.

अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

एक सैन्य अधिकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने हर पहलू को ध्यान में रखते हुए एक सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया. आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक, मारे गए पांचों आतंकवादी स्थानीय निवासी थे. जिनकी पहचान ओवैस अहमद (छत्ताग्राम), आदिल नजारा (गानापोरा), शकीर अहमद (दागेरपोरा), मुनीबुल इस्लाम (दांगीपोरा), मुनासिर अहमद (नाजिमपोरा) के रूप में की गई. हालांकि, आधिकारिक रूप से इनकी घोषणा नहीं की गई.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आज फिर हुई मुठभेड़, सेना के जवानों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

उससे पहले शोपियां जिले में ही 6 और 7 जून को रेबेन और पिंजोरा इलाकों में भी दो मुठभेड़ हुई. जिनमें सुरक्षाबलों ने नौ आतंकियों को मार गिराया था. ये सभी आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी थे. पांच दिनों में हुई तीन मुठभेड़ों में जवानों अब तक हिजबुल के कुल 14 आतंकवादियों को मार गिराया है. इनमें एक कमांडर और एक पाकिस्तानी आतंकी भी शामिल है. सुरक्षाबलों के अधिकारियों के मुताबिक, 14 आतंकियों के मारे जाने से शोपियां में हिजबुल की कमर टूट गई है और संगठन में बौखलाहट है. उन्होंने बताया कि आगे भी आतंकियों के खिलाफ ऐसे ऑपरेशन जारी रहेंगे.

जम्मू-कश्मीर: शोपियां एनकाउंटर में अब तक पांच आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

First published: 11 June 2020, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी