Home » इंडिया » Encounter underway between security forces and terrorist at Rebban area of Sopore in Baramulla district
 

जम्मू कश्मीर: सोपोर के रेबन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी घिरे

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2020, 10:12 IST

Encounter underway in Sopore: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के सोपोर (Sopore) में एक बार फिर से सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकवादियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) शुरु हो गई है. हालांकि इस मुठभेड़ में अभी तक किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों ने यहां दो से तीन आतंकवादियों को घेर लिया है और दोनों ओर से गोलीबारी हो रही है. जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में बारामुला जिले (Baramulla district) में सोपोर इलाके (Sopore area) के रेबन (Rabban) में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रविवार सुबह मुठभेड़ शुरू हुई थी.

यहां सुरक्षाबलों ने दो-तीन आतंकवादियों को घेर लिया है. इस मुठभेड़ को पुलिस की एक संयुक्त टीम, सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ के जवान अंजाम दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को इस इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. उसके बार सुरक्षाबलों ने इस इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. इलाके में घेराव करने के बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरु कर दी. उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की. जो अभी भी जारी है. हालांकि अभी तक कोई आतंकवादी न तो पकड़ा गया है और न ही मारा गया है.


एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान शुरु किया था. उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में बदल गया. जब वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. बताया जा रहा है कि यहां एक कमांडर समेत दो से तीन आतंकवादी फंसे हो सकते हैं.

शर्मनाक! तेलंगाना के निजामाबाद में ऑटो से कब्रिस्तान ले जाया गया कोरोना मरीज का शव

Corona Virus Update: दुनियाभर में अब तक 5.67 लाख लोगों ने गंवाई जान, एक करोड़ 28 लाख हुए संक्रमित

गौरतलब कि कश्मीर घाटी में आतंकियों का सफाया करने के लिए भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं. ये अभियान 25 मई ईद के बाद और तेज हुआ है. उसके बाद से अब तक करीब अलग-अलग मुठभेड़ में करीब 40 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. इससे पहले बीते मंगलवार को दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में सुरक्षाबलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) हुई थी.

राजस्थान: अशोक गहलोत की सरकार खतरे में ! हरियाणा के होटल में पहुंचाए गए 24 विधायक

जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मारा गया था. ये एनकाउंटर पुलवामा जिले के गोसू इलाके (Goosu Area) में हुआ था. यहां भी सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलना शुरु कर दी थी, उसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था.

कोरोना महामारी की चपेट में महानायक, नानावती हॉस्पिटल ने उनकी हेल्थ को लेकर दी बड़ी खबर

First published: 12 July 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी