Home » इंडिया » encounter-underway-in-pinglina-pulwama-jammu-kashmir?
 

पुलवामा में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, मेजर समेत 4 जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 February 2019, 9:14 IST

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पूरा देश आक्रोशित है. इस हमले के बाद से सरकार ने सेना को पूरी तरह से छूट दे दी है. छूट मिलने के बाद से सेनाओ द्वारा आतंकियों के खिलाफ एक्शन जारी है. पुलवामा जिले में सोमवार सुबह से सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

इस मुठभेड़ में सेना के जवानों से जैश के 2-3 आतंकियों को घेर लिया है. वहीं, खबरों के मुताबिक सेना के 4 जवान शहीद हो गए हैं, जिसमें एक मेजर रैंक का अफसर भी शामिल है. इसके साथ ही एक जवान के घायल होने की खबर है.

जानकारी आनुसार, पुलवामा जिले के पिंगलिना इलाके में सोंमवार सुबह से मुठभेड़ जारी है. इस इलाके को सुरक्षाबलों ने चारों ओर से घेर लिया है. जारी मुठभेड़ में सुक्षाबलों के 4 जवानों के शहीद होने की खबर है, जिसमें एक मेजर रैंक का अफसर भी शामिल है. वहीं, एक जवान भी घायल हो, जिन्हें श्रीनगर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलवामा हमले के शहीदों के परिजनों को पांच करोड़ दे BCCI, सीके खन्ना की COA से अपील

इस मुठभेड़ के बाद से पुलवामा में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. घेरे गए आतंकी आदिल डार का साथी बताया जा रहा है.

शहीद हुए 40 जवान

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर हमला किया,  इस हमले में 40 से अधिक जवानों ने अपनी जान गवा दी. वहीं, 45 जवानों की हालत गंभीर बनी हुई है. 

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने मांगे सबूत, कहा- आरोप साबित होने पर देंगे भारत का पूरा सहयोग

CRPF के काफिले पर आतंकियों ने IED ब्लास्ट किया. IED ब्लास्ट करने के बाद आतंकियों ने फायरिंग भी की. इस काफिले में 24 सौ से अधिक जवान थे, जो जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे थे. आतंकियों ने दो बसों को अपना निशाना बनाया.

First published: 18 February 2019, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी