Home » इंडिया » etihad airways launches service to mumbai from new york
 

एतिहाद ने शुरू की मुंबई से न्‍यूयॉर्क की सबसे महंगी उड़ान सेवा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2016, 15:55 IST

संयुक्त अरब अमीरात की विशेष सुविधाओं वाली प्रमुख विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज ने मुंबई के लिए अपनी एक नई उड़ान सेवा शुरू कर दी है.

दुनिया की सबसे बडी यात्री विमानन कंपनी एतिहाद एयरवेज की ये उड़ान अबुधाबी से रविवार को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची. 

दुनिया का चौथा शहर


लंदन, सिडनी और न्यूयॉर्क के बाद संयुक्त अरब अमीरात की दूसरी सबसे बडी विमानन कंपनी का मुंबई चौथा गंतव्य बन गया है, जहां ए-380 विमान की सेवा मुहैया हो रही है.

etihad-flight

इस उड़ान में विमानन कंपनी की ओर से यात्रियों के लिए कई सुविधाएं प्रदान की गई हैं.एतिहाद एयरवेज न्‍यूयॉर्क से मुंबई के बीच रोज उड़ान भरेगी. एयरवेज का ये सफर दुनिया की महंगी उड़ान यात्राओं में से एक होगा. 

न्यूयॉर्क तक 25 लाख किराया


एतिहाद एयरवेज के मुताबिक इसमें मुंबई से न्‍यूयॉर्क का एक तरफ का किराया 25.22 लाख रुपये है. वहीं अबुधाबी से मुंबई का किराया 3.31 लाख रुपये रखा गया है. जबकि लंदन से मुंबई के सफर के लिए यात्रियों को 17.25 लाख रुपये चुकाने होंगे.

एतिहाद एयरवेज न्‍यूयॉर्क से मुंबई की उड़ान के लिए अपने एयरबस ए-380 का इस्‍तेमाल करेगी, जिसमें 496 यात्री के सफर की क्षमता होगी.

etihad-flight-1

एतिहाद एयरवेज ने अपनी उड़ान में यात्रियों को रेजीडेंस सुविधा का विकल्प भी दिया है. इसमें दो लोगों के लिए लग्‍जरी सुइट, शॉवर रूम, बेड रूम और लिविंग रूम भी होगा.

इस मामले में एतिहाद एयरलाइन्स की वाइस प्रेसिडेंट इंडिया नीरजा भाटिया ने बताया कि भारत में लोग गर्मियों में सबसे ज्यादा सफर करते हैं. यही वजह है कि एतिहाद ने इस सेवा की शुरुआत की है.

इस उड़ान सेवा को मुंबई से न्‍यूयॉर्क जाने में 19 से 21 घंटे का वक्त लगेगा.

First published: 4 May 2016, 15:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी