Home » इंडिया » EVM Dispute: Ravi Shankar Prasad says Kapil Sibal was monitoring the situation for Congress party
 

'कांग्रेस ने लिखी थी EVM हैकिंग की स्क्रिप्ट, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल आए थे नजर'

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 January 2019, 18:10 IST

साइबर एक्सपर्ट द्वारा EVM को लेकर कथित खुलासे पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने आरोप लगाया कि ये आयोजन कांग्रेस प्रायोजित है. रविशंकर प्रसाद ने दावा किया कि हैकर द्वारा लगाए गए सभी आरोप निराधार हैं और इनका कोई सबूत भी नहीं है.

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं भी कई बार लंदन गया हूं, लेकिन कभी आशीष रे का नाम नहीं सुना. जो इनवाइट भेजा गया था, उसमें लिखा था कि हैकर सभी के सामने ईवीएम हैक करके दिखाएंगे, लेकिन जब कार्यक्रम शुरू हुआ तो वह मुंह पर कपड़ा ढक कर बैठे रहे और कुछ नहीं किया. 

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हैकर इस तरह के आरोप लगाकर भारत के लोकतंत्र को बदनाम कर रहे हैं. इन आरोपों में दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे को लाया गया, क्योंकि वह जवाब देने के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. AIIMS के डॉक्टर ने भी पुष्टि की है कि उनकी मौत एक्सिडेंट के कारण हुई थी. प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी 2019 चुनाव हारने के बहाने ढूंढने में लग गए हैं.

पढ़ें- EVM हैकिंग की बात सामने आते ही मचा तूफान, मायावती ने लोकसभा चुनाव को लेकर कही बड़ी बात

बता दें कि अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय हैकर के ईवीएम हैकिंग के दावे से देश में सियासी भूचाल आ गया है. हैकर ने दावा किया है कि राजस्‍थान, छत्‍तीसगढ़ और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भी भाजपा ने ईवीएम हैक करने की कोशिश की थी. हैकर की पहचान सैयद शुजा के तौर पर हुई है.

हैकर सैयद शुजा ने स्काईप के जरिये लंदन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि 2014 में वह भारत से पलायन कर गया था क्योंकि उसकी टीम के कुछ सदस्यों के मारे जाने की घटना के बाद वह डरा हुआ था. हैकर ने दावा किया कि रिलायंस जियो ने कम फ्रीक्वेंसी के सिग्नल पाने में भाजपा की मदद की थी ताकि ईवीएम मशीनों को हैक किया जा सके.

First published: 22 January 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी