Home » इंडिया » EVM tempered election commission decided kairana bhandara gondia bypoll repolling on 123 booths
 

उपचुनाव: EVM फेल होने के बाद 123 बूथों पर फिर से मतदान, वोटिंग शुरू

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2018, 9:38 IST

उत्तर प्रदेश की कैराना सीट पर हुए उपचुनावों में ईवीएम की गड़बड़ी की खबरें आ रही थीं. इन शिकायतों के बात आज कैराना और भंडरा-गोंदिया लोकसभा क्षेत्र के इलाकों में दोबारा वोटिंग कराई जा रही है. यूपी के कैराना लोकसभा सीट के लिए 73 बूथों पर दोबारा वोटिंग कराई जा रही है.

गौरतलब है कि 28 मई के उपचुनाव में कई जगहों से ईवीएम में गड़बड़ी की खबरें आई थीं. मामला चुनाव आयोग के सामने सामने पहुंचा तो 123 पोलिंग बूथों पर दोबारा वोटिंग कराने का फैसला लिया गया. कैराना के 73 बूथ और महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया लोकसभा क्षेत्र के 49 बूथों पर फिर से वोटिंग हो रही है.

 

कैराना में भेजी गयीं 500 अतिरिक्त वीवीपैट मशीनें

कैराना में दोबारा वोटिंग कराने के लिए आयोग ने 500 अतिरिक्त वीवीपैट मशीनों को भेजा है. इसी के साथ 20 अतिरिक्त इंजीनियर भी भेजे गए हैं ताकि मशीनों में किसी भी तरह की गड़बड़ी होने पर उसे तुरंत देखा जा सके.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति कोविंद ने अपने कार्यकाल की पहली दया याचिका खारिज की, ये है मामला

रमजान के महीने में वोटिंग होने के कारण पोलिंग बूथ पर ही रोजेदारों ने इफ्तार किया. गौरतलब है कि कैराना के नकुड़ और गंगोह क्षेत्र में सबसे ईवीएम की गड़बड़ी की सबसे ज्यादा खबरे थी. इसी कारण इन इलाकों के कई पोलिंग बूथों पर आधी रात तक वोटिंग हुई.

रमजान का महीना होने के चलते मुस्लिम मतदाता रोजा रखे हुए थे.इफ्तार का वक़्त होने पर उन लोगों ने पोलिंग बूथ पर ही इफ्तार किया. गौरतलब है कि उपचुनावों में ईवीएम की गड़बड़ी की शिकायतों के बाद चुनाव आयोग आज 123 पोलिंग बूथों पर फिर से वोटिंग करा रहा है.

First published: 30 May 2018, 9:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी