Home » इंडिया » Ex-CJI Ranjan Gogoi may be BJP’s Assam CM candidate: Tarun Gogoi
 

पूर्व CJI रंजन गोगोई असम में हो सकते हैं बीजेपी के सीएम उम्मीदवार- कांग्रेस नेता का दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 August 2020, 10:27 IST

असम (Assam) के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता तरुण गोगोई (Former Assam chief minister Tarun Gogoi) ने शनिवार को कहा कि भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई (Ex-CJI Ranjan Gogoi) अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में असम में भाजपा के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, तरुण गोगोई ने कहा,"मैंने अपने सूत्रों से सुना है कि मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवारों की सूची में रंजन गोगोई का नाम है. मुझे संदेह है कि उन्हें असम के लिए अगले संभावित मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश किया जा सकता है."


तरुण गोगोई ने आगे कहा कि अगर पूर्व CJI राज्यसभा जा सकते हैं, तो वे भाजपा के अगले 'संभावित' सीएम उम्मीदवार के रूप में भी सहमत हो सकते हैं. गोगोई ने आगे कहा, "अगर पूर्व सीजेआई राज्यसभा जा सकते हैं, तो वह असम से भी भाजपा के अगले सीएम उम्मीदवार होने के लिए सहमत हो सकते हैं."

उन्होंने कहा,"यह सब राजनीति के बारे में है. अयोध्या राम मंदिर मामले के फैसले को लेकर बीजेपी रंजन गोगोई से खुश थी. फिर उन्होंने राज्यसभा नामांकन स्वीकार करके धीरे-धीरे राजनीति में कदम रखा. उन्होंने राज्यसभा की सदस्यता से इनकार क्यों नहीं किया? वह आसानी से मानवाधिकार आयोग या अन्य अधिकार संगठनों के अध्यक्ष हो सकते थे. उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा है और इसीलिए उन्होंने नामांकन स्वीकार कर लिया."

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने यह भी घोषणा की कि वह असम में कांग्रेस के अगले 'संभावित' सीएम उम्मीदवार नहीं होंगे. वह बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ), वामपंथी और क्षेत्रीय दलों को मिलाकर एक महागठबंधन बनाने की वकालत कर रहे हैं, ताकि भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंके. उन्होंने कहा,"मैं राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहा हूं. मैं मार्गदर्शक या सलाहकार के रूप में कार्य करना चाहता हूं. कांग्रेस में कई योग्य उम्मीदवार हैं जो पदभार संभाल सकते हैं."

दलित लड़की ने तोड़ लिया फूल तो पूरे गांव को मिली सजा, 40 परिवारों का किया गया बहिष्कार

First published: 23 August 2020, 10:04 IST
 
अगली कहानी