Home » इंडिया » Exit Poll 2019: Mulayam Singh Yadav and Rahul Gandhi can loss their seats Manpuri and Amethi
 

Exit Poll: मैनपुरी हार सकते हैं मुलायम सिंह यादव, अमेठी से राहुल गांधी का हो सकता है बस्ता गोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2019, 14:22 IST

लोकसभा चुनाव 2019 के सभी चरण का मतदान खत्म होने के बाद चैनल्स ने अपना एग्जिट पोल जारी कर दिया है. ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी की पूर्ण बहुुमत की सरकार बनती दिख रही है. लेकिन सबसे ज्यादा हैरान करने वाले पोल यूपी से आ रहे हैं. यूपी मेंं ज्यादातर पोल्स ने महागठबंधन की करारी हार दिखाई है.

हैरान करने वाली खबर यह है कि कई एग्जिट पोल तो मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव और अमेठी से राहुल गांधी की सीट भी फंसी हुई दिखा रहे हैं. आजतक- एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में यूूपी की 80 लोकसभा सीटों में बीजेपी गठबंधन को 62-68 सीटें मिलती दिखाई गई हैं. इसके अलावा सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन को महज 10 से 16 सीटें और कांग्रेस को सिर्फ 1 से दो सीटें मिलती दिखाई गई हैं.

आज तक के एग्जिट पोल में बीजेपी को अकेले 60 से 66 सीट और उसकी सहयोगी अपना दल को 2 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं सपा को 4 से 7 और बसपा को 3 से 7 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. कांग्रेस को एक से दो सीटें मिल रही हैं. जबकि आरएलडी को एक भी सीटें मिलती दिखाई नहीं दे रही हैं.

आज तक के एग्जिट पोल में सुल्तानपुर की सीट से चुनाव लड़ रहीं मेनका गांधी की सीट भी फंसती दिखाई दे रही है. आज तक के एग्जिट पोल में मिर्जापुर अपना दल, रॉबर्ट्सगंज अपना दल, आजमगढ़ सपा, रामपुर सपा, संभल सपा, मुरादाबाद सपा, नगीना बसपा, बिजनौर बसपा, लालगंज बसपा, रायबरेली कांग्रेस जीतती दिखाई दे रही है.

वहीं मैनपुरी में बीजेपी और सपा की टक्कर, मेरठ में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, अमरोहा में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, बागपत से बीजेपी और आरएलडी की टक्कर, मुजफ्फरनगर में बीजेपी और आरएलडी की टक्कर, भदोही में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, गाजीपुर में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर दिखाई दे रही है.

इसके अलावा जौनपुर में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, सलेमपुर में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, डुमरियागंज में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, श्रावस्ती में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, अंबेडकर नगर में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, सुल्तान पुर में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर, अमेठी में बीजेपी और कांग्रेस की टक्कर, मिश्रिख में बीजेपी और बीएसपी की टक्कर दिखाई दे रही है. इसके अलावा बाकी बची सीटें बीजेपी जीत रही है.

Video: वोट डालने पहुंचीं किरण खेर गिरीं धड़ाम, लोग बोले- रिजल्ट से पहले गिरी मोदी सरकार

First published: 20 May 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी