Home » इंडिया » Extremists open fire at civilians near Assam's Kokrajhar, 12 died, 1 extremist killed
 

असम: कोकराझार में आतंकी हमला, 14 की मौत, एक हमलावर ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2016, 10:09 IST
(एएनआई)

असम के कोकराझार जिले में आतंकियों की फायरिंग में 14 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को काले कपड़े पहने तीन हमलावरों ने जमकर फायरिंग और गोलाबारी की.

चश्मदीदों के हवाले से बताया जा रहा है कि भीड़ भरे बाजार में हुए हमले के दौरान 14 लोगों की मौत हुई है, जबकि 18 लोग घायल हैं. राज्य के डीजीपी के मुताबिक आतंकियों की संख्या तीन से चार के बीच हो सकती है.

असम के डीजीपी मुकेश सहाय का कहना है कि एक आतंकी को मार गिराया गया है. डीजीपी सहाय के मुताबिक तीन से चार और आतंकी हमले में शामिल थे, जिनकी तलाश की जा रही है. डीजीपी का कहना है कि मारा गया आतंकी एनडीएफबी का सदस्य है. डीजीपी ने 12 मौतों की पुष्टि की है.

एनडीएफबी पर हमले का शक

चश्मदीदों के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. वहीं जवाबी कार्रवाई के दौरान सुरक्षा बलों ने दो हमलावरों को मार गिराया है. मारे गए आतंकी के पास से एके-47 रायफल बरामद की गई है.

जानकारी के मुताबिक कोकराझार जिले के बालाजान के तेनाली में संदिग्ध उग्रवादियों ने अंधाधुंध गोलाबारी की. यह इलाका कोकराझार से करीब आठ किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

इस घटना में एनडीएफबी (नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ऑफ बोडोलैंड) के उग्रवादियों का हाथ होने की संभावना है. हालात से निपटने के लिए भारी तादाद में सुरक्षा बलों को घटनास्थल पर भेजा गया है.

एएनआई

सोनोवाल ने पीएम से की बात

नागरिकों पर हुए इस हमले को लेकर असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की और मामले की पूरी जानकारी मुहैया करवाई है.

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने कहा, "हम हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हमारी सरकार असम के लोगों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं."

इसके साथ ही सोनोवाल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से भी हालात के बारे में बात की है. वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. पीड़ितों की पूरी मदद के लिए सरकार तत्पर है. इस बीच हमले के बाद इलाके में सुरक्षाबलों का कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है.

First published: 6 August 2016, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी