Home » इंडिया » Facebook banned Telangana BJP MLA by saying hate speech
 

Facebook का एक्‍शन, हेट स्पीच की बात कहकर तेलंगाना के BJP विधायक को किया बैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2020, 14:43 IST

Hate Speech on Facebook: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक (Facebook) ने हेट स्‍पीच मामले में  तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. 3 सितंबर को फेसबुक ने बीजेपी विधायक को अपने सोशल नेटवर्किंग साइट पर बैन कर दिया है. फेसबुक ने नफरत और हिंसा को बढ़ावा देने की बात कहकर उनको बैन किया है.

फेसबुक की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि नफरत फैलाने वाले कंटेंट की वजह से फेसबुक के नियमों के उल्‍लंघन के आरोप में उन्हें बैन किया गया है. फेसबुक के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा, "हमने टी राजा सिंह को फेसबुक की नीति का उल्लंघन करने के लिए बैन किया है. ये नीति हिंसा को बढ़ावा देने वाले लोगों के संबंध में है."

फेसबुक ने कहा कि जो हमारे मंच पर मौजूदगी से नफरत करते हैं. उस वजह से हमने इस तरह का निर्णय लिया है. दरअसल, वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के बाद फेसबुक चर्चा में है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में बताया गया है कि फेसबुक की कंटेंट पॉलिसी भारत की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी की पक्षकार है. इसमें आरोप लगाया गया था कि फेसबुक ने बीजेपी विधायक टी राजा सिंह की अभद्र भाषा वाले पोस्ट को अनदेखा किया था.

प्रधानमंत्री मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हैक, हैकर ने लोगों से की बिटक्वॉइन की मांग

वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा था. रविशंकर प्रसाद ने फेसबुक के कर्मचारियों पर कुछ राजनीतिक लोगों की मदद करने का आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि फेसबुक के कर्मचारी भारत के प्रधानमंत्री और वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों को अपशब्द कहते हैं.

Video: रूस में राजनाथ सिंह ने अधिकारी को सिखाया भारतीय संस्कृति का पाठ, हाथ आगे बढ़ाया तो किया नमस्ते

अगर आप भी करते हैं ट्रेन के AC कोच में सफ़र तो यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये ख़बर, आपकी जेब पर बढ़ने वाला है बोझ

First published: 3 September 2020, 14:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी